देश

दिल्ली चुनावः पैसा बांटते हुए पकड़े गए केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, AAP ने की ECI से कार्रावाई की मांग

नई दिल्लीः दिल्ली में सुबह आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिये मतदान होना है, मतदान से ऐन पहले केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर दिल्ली की रिठाला विधानसभा सीट पर मतदाताओं को पैसा बांटने का आरोप लगा है। यह आरोप दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने लगाया है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद ने गिरिराज सिंह का एक वीडियो भी ट्वीट किया है।

संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बुध बिहार फ़ेज़ एक रिठाला विधान सभा में रुपया बाँटते हुए पकड़े गये हैं भाजपा ने अपने सांसदों को रुपया और दारू बाँटने की जिम्मेदारी अलग अलग विधान में दे रखी है चुनाव आयोग सख़्त कार्यवाही करे। संजय सिंह ने कहा कि घटना स्थल पर मीडिया पहुँचे बुध बिहार फ़ेज़ 1 रिठाला विधान सभा गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग गिरफ़्तार करवाये कल ही मैंने चुनाव आयोग को बता दिया था भाजपा के 240 सांसद और मंत्री दिल्ली की अलग अलग विधान सभाओं में रुक कर गड़बड़ी फैलायेंगे।

आम आदमी पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह रिठाला विधान सभा में रुपया बाँटकर चुनाव प्रभावित करने की मुहिम में पकड़े गये। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि देखिये इस भाजपा के केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को रिठाला विधान सभा में लोगों ने इसको रूपया बाँटते हुए पकड़ा है। बता दें कि दिल्ली चुनाव में अरविंद केजरीवाल को घेरने के लिये भाजपा ने 240 सांसद, 11 मुख्यमंत्री और लगभग सभी केन्द्रीय मंत्रियों की ड्यूटी लगाई थी।

यह पहली बार है कि इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पूरी तरह से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कराने पर ज़ोर दिया है। दिल्ली चुनाव में अरविंद केजरीवाल जहां अपने काम के नाम पर वोट मांग रहे थे, वहीं भाजपा की तरफ से शाहीन बाग़ के नाम पर वोट मांगा गया, भाजपा के कई नेताओं की तरफ से विवादितय बयान भी आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.