देश

राजीव जंयती पर दिल्ली कांग्रेस ने जरुरतमंद महिलाओं को वितरित की साड़ियां

नई दिल्लीः दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने भारत रत्न,पूर्व प्रधानमंत्री  राजीव गांधी के 77वें जन्म दिवस पर आज प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में राजीव जी की तस्वीर पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। चौधरी अनिल कुमार ने आज प्रातः राजीव जी की समाधि वीर भूमि पर प्रार्थना करने के बाद राजीव भवन में कांग्रेस नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राजीव गांधी जी को याद किया।  प्रदेश कार्यालय में पुष्पाजंलि कार्यक्रम के बाद प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने प्रदेश कार्यालय में जरुरतमंद महिलाओं को साड़ियां भी बांटी।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि राजीव जी के आधुनिक दृष्टिकोण से ही भारत को प्रगति और विकास की राह मिली और युवाओं को देश की गति के साथ जोड़ने के लिए युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में मतदान का अधिकार दिया। राजीव जी के प्रधानमंत्रीत्व में असंख्य देशवासियों को रोजगार के नए अवसर मिले, गरीबों के कल्याण और उत्थान के लिए काम किया और उन्होंने देश की अखंडता और एकता के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि राजीव जी एक दूरदर्शी एवं विचारशील व्यक्ति थे और देश में  राजीव जी की कम्प्यूटर, तकनीकी और संचार क्रांति के जनक के रुप में पहचान है।  जिन्होंने 21वीं सदी में देश के सामने आई चुनौतियों और जरुरतों का सामना करते हुए भारत को विश्व शक्ति बनाने के लिए तैयार किया। चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि राजीव जी की ही दूरदर्शिता थी जिसने कम्प्यूटर और दूरसंचार क्रांति को समय से पहले देश में लाए, जिसका परिणाम आज भारत दुनिया में अग्रिम पंक्ति में खड़ा दिखाई देता है।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि आज देश की ज्वलंत समस्याएं देशवासियों के समक्ष खड़ी है, जिसके लिए कांग्रेस नेतृत्व द्वारा उठाई जा रही प्रत्येक आवाज को केन्द्र में मोदी सरकार दबाने का पर्यत्न कर रही है। चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि केंद्र में मोदी और दिल्ली में केजरीवाल की दोनों ही सरकार कोविड महामारी में लोगों को स्वास्थ्य सेवाऐं मुहैया कराने, लॉकडाउन के कारण आर्थिक संकट झेल रहे मजदूरों, गरीबों को जीविका बचाने, बढ़ती बेरोजगारी, मंहगाई को रोकने में पूरी तरह से विफल रही हैं।

प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के अलावा अन्य प्रमुख नेताओं में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस एक्टिंग अध्यक्ष नेटा डिसूजा, फिल्म स्टार नगमा, पूर्व मंत्री दिल्ली सरकार डा0 नरेन्द्र नाथ, AICC सचिव सी.पी. मित्तल और रोहित चौधरी, कोषाध्यक्ष संदीप गोस्वामी, पूर्व विधायक राजेश लिलौठिया, अनिल भारद्वाज, वीर सिंह धींगान, अमरीश गौतम, दिल्ली प्रदेश महिला अध्यक्ष अमृता धवन, जिला अध्यक्ष हरी किशन जिंदल, दिनेश कुमार, मौहम्मद उस्मान, कैलाश जैन, लीगल एवं मानव अधिकार विभाग चैयरमेन एडवोकेट सुनील कुमार, परवेज आलम सहित मौजूद सभी जिला एवं ब्लाक अध्यक्षों ने राजीव जी को श्रद्धाजंलि दी।