देश

सफल हुआ दानिश अली का प्रयास, क्वॉरेंटाइन सेंटर से रिलीज किये गए जमाती

नयी दिल्ली:  उत्तर प्रदेश में जमातियों को तय अवधि से भी अधिक समय तक क्वॉरेंटाइन किये जाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने गुरुवार को आरोप लगाया कि जो लोग स्वस्थय होने के बावजूद क्वॉरेंटाइन किये गए हैं उन्हें रिहा किया जाए. दानिश अली ने इस बाबत को यूपी सरकार को चिट्ठी भी लिखी है.

दानिश अली के दख़ल के बाद अमरोहा में क्वॉरेंटाइन किए गए जमातियो को रिलीज़ कर दिया गया। दानिश अली ने बताया कि  मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 15 मई को पत्र लिखकर आवाज़ उठाई थी की अमरोहा में 45 से भी ज़्यादा दिनों से लोग ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से क्वॉरेंटाइन हैं उन्हें उनके घर भेजा जाए। उसके बाद उनमें से एक शख़्स अम्बेडकरनगर निवासी हाफ़िज़ुल्ला की अमरोहा में हार्टअटैक से मौत भी हो गई जिसके बाद सबको घर भेज दिया गया, यही हालात यूपी के विभिन ज़िलो के हैं।

दानिश अली ने कहा कि अमरोहा में कार्यवाही के बाद मेरे पास लगातार लोगों के फ़ोन आ रहे हैं । मैंने इस बाबत आज यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी से बात की और उनसे आग्रह किया कि सरकार को चाहिए कि इन लोगों को इनके घर पहुँचाया जाए। इस से प्रशासन पर भी बोझ कम होगा और लोगों  और उनके घरवालों को भी सुकूं मिलेगा जो पिछले 50!दिनों से मानसिक रूप से परेशान हैं। उन्होंने इस पर करवाई का भरोसा दिया है उम्मीद है कि जल्दी सभी लोग अपने अपने घर भेज दिए जाएंगे।

बता दें कि मार्च के आख़िर में दिल्ली स्थिती तब्लीग़ी जमात के मरकज़ में कोरोना का मामले सामने आया था. जिसके बाद अलग अलग शहरो में मौजूद जमातियों की तलाश शुरु हो गई, और उसके बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन कर दिया.

Facebook Comments