अमरोहा सांसद दानिश अली के दखल से मुमकिन हुई शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट की शुरूआत

सांसद कुँवर दानिश अली की मेहनत रंग ला रही है, जल्द ही अमरोहा शहर वासियों को जल निकासी की परेशानियों से निजात मिल सकेगी।

अमरोहा वासी वर्षों से जल निकासी की विकट समस्या से जूझ रहे हैं। कितने जनप्रतिनिधि आये लेकिन किसी का ध्यान इस ओर नहीं गया। यहाँ हल्की बारिश में अधिकांश मोहल्लों की सड़कों पर जलभराव हो जाता है। इस समस्या के स्थाई समाधान हेतु दिनांक 16 सितम्बर 2021 को सांसद कुँवर दानिश अली ने अमरोहा शहर की जल निकासी के सम्बंध में केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्तालाप करने के बाद एक्स्पर्ट टीम के साथ अमरोहा का दौरा किया था तथा अपने अमरोहा स्थित कार्यालय विकास भवन में एक्स्पर्ट समिति के सदस्यों, अधिशासी अभियन्ता उत्तर प्रदेश जल निगम, अधिशाषी अभियंता – CNDS एवं EO अमरोहा एवं अन्य अधिकारियों के साथ विचार- विमर्श कर अमरोहा नगर की जल निकासी के स्थाई समाधान हेतु विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) बनाने के आदेश दिए थे। जिसके उपरांत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग विभाग द्वारा इसके सर्वेक्षण, योजना, डिजाइन, इंजीनियरिंग और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) 39.00 लाख रूपये तय किया गया था।

लागत ज़्यादा होने के कारण नगर पालिका परिषद, अमरोहा ने इस परियोजना की स्वीकृति में असमर्थता जताई थी, जिस पर सांसद कुँवर दानिश अली ने अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट में आ रही बाधा को ख़त्म करने का निर्णय लेते हुए दिनांक 11.10.2021 को अपने पत्र के माध्यम से इस परियोजना की लागत को कम करने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति को DPR शुल्क पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने उनके पत्र पर संज्ञान लेते हुए सीपीआईएमसी (पर्यावरण) सामान्य अनुभाग, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सदस्य सचिव प्रोफेसर नदीम ख़लील ने 6 जनवरी 2022 को अपने पत्र द्वारा अवगत करते हुए कहा है कि हमारे माननीय कुलपति ने DPR शुल्क पर पुनर्विचार करते हुए इस जनहित परियोजना की DPR 39.00 लाख से घटा कर 25.00 लाख कर दी है। सभी नियम और शर्तें वही रहेंगी जो पत्र संदर्भ के माध्यम से संप्रेषित की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *