CPL: छोटे डीविलियर्स ने उड़ाया गर्दा, युवराज के अंदाज में 6 गेदों पर जड़े 5 छक्के, 500 के स्ट्राइरेट से खेली विस्फोटक पारी

0
127

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट सर्किट में ‘बेबी एबी’ के नाम से अपनी पहचान बना चुके द. अफ्रीकी बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस इन दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की टीम के सदस्य हैं. गुरुवार को सीपीएल के एक मुकाबले में ब्रेविस ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में 6 गेंद में लगातार 5 छक्के जड़कर सनसनी फैला दी. थोड़ी ही देर में ये खबर आग की तरह सोशल मीडिया में और क्रिकेट गलियारों में फैल गई.

यह वाकया गुरुवार को खेले गए पहले मुकाबले में सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की पारी के दौरान हुआ 19वें और 20वें ओवर के दौरान हुआ. 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे ब्रेविस ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं लिया. उन्हें दूसरी गेंद खेलने का मौका पारी के 19वें ओवर की चौथी गेंद पर मिला. ऐसे में बांए हाथ के स्पिनर अकील हुसैन की गेंद पर ब्रेविस ने लगातार तीन छक्के स्ट्रे़ट और मिड ऑन बाउंड्री की दिशा में जड़ दिए.

अकील को बनाया पहले निशाना
पारी के आखिरी ओवर में जब ब्रेविस बल्लेबाजी के लिए स्ट्राइक पर आए तब गेंदबाज डुपाविलॉन लगातार दो गेंद पर शरफेन रदरफोर्ट और राशिद खान के विकेट हासिल करके हैट्रिक पर थे. ऐसे में ब्रेविस ने उनकी गेंदबाजी के खिलाफ हमला बोल दिया और इस ओवर का अंत भी लगातार दो छक्के जड़कर किया. ऐसे में उनकी टीम 6 विकेट पर 163 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

500 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन
ब्रेविस ने अपनी 6 गेंद की पारी में 5 छक्के जड़े. उन्होंने 6 गेंद में कुल 30 रन बनाए. इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 500 का था. उनकी इस धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत ही टीम अंत में जीत हासिल कर सकी. ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 156 रन बना सकी और मुकाबला 7 रन के अंतर से गंवा दिया.

सीपीएल में खामोश रहा है बल्ला
डेवाल्ड ब्रेविस का बल्ला सीपीएल में खामोश रहा है. अबतक खेले 9 मैच की 7 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1 बार नाबाद रहते हुए 20.83 के औसत और 154.32 के स्ट्राइक रेट से 125 रन बना सके हैं. 32 रन उनका एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

Leave a Reply