डरें नही तानाशाह हमेशा कमज़ोर होता है: इमरान प्रतापगढ़ी

0
83

नई दिल्ली: दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में भारत देश के 17 राज्यों के ईसाई समाज से लगभग सभी सम्प्रदाय के धर्मगुरुओं से एकत्रित होने का आग्रह किया गया था इसी क्रम में करीब 200 से अधिक धर्मगुरुओं ने “ऑल इंडिया मसीह मिलन समारोह” में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की और सांसद एवं गुजरात प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल तथा रफीक खान राज्यमंत्री राजस्थान सरकार विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि देश इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहा है आज पूजा करते हुए,चर्च और मस्जिद में इबादत करते वक्त एक भीड़ झुंड आता है और हमला करके चला जाता है लेकिन उनके खिलाफ एफआईआर तक नही होती। आज देश का संविधान खतरे में है आज लोकतंत्र बचाने की जरूरत है क्योंकि अगर लोकतंत्र संविधान कमज़ोर होगा तो पहला हमला अल्पसंख्यक वर्ग पर होगा ये एक कड़वी सच्चाई है लेकिन अगर आप संविधान बचाना चाहते हैं तो कुछ लोगो को इसका बीड़ा उठाया पड़ेगा और मिलकर समाज की लड़ाई को लड़ना पड़ेगा और मैं नहीं हम बनकर यह लड़ाई लड़नी होगी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इमरान प्रतागढ़ी ने कहा कि डरना छोड़ दीजे क्योंकि तानशाही कहने में ताकतवर होती है लेकिन सच में तानाशाह बहुत कमज़ोर होता है इसलिए जुल्म के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए और मैं यकीन से कह सकता हूं अगर आप ऐसा करेंगे तो समाज के बहुसंख्यक वर्ग के लोग भी आपके साथ आएंगे क्योंकि समाज में अच्छे लोग आज भी मौजूद हैं। राज्यसभा सांसद इमरान ने कहा कि मेरा अल्पसंख्यक विभाग सिख,जैन,मुस्लिम,ईसाई, बौद्ध सभी का है और मेरे अध्यक्ष बनने के बाद से सभी वर्गो को बराबर का प्रतिनिधित्व मिल रहा है और कांग्रेस पार्टी ने मुझे राज्यसभा भेजकर सभी कमज़ोरो की आवाज को ताकत देने का काम दिया है और मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि आपके जायज़ मुद्दो को मैं देश की पंचायत में आपकी आवाज बनकर हमेशा रखूंगा।

कार्यक्रम के आयोजक रूनिथ डिमेलो ने कहा कि जिस तरह से पिछले कई वर्षो से वो ईसाई समाज को संगठित करने के साथ साथ देश में शांति अमन भाईचारे का संदेश फैला रहे हैं वो भविष्य में भी इसी तरह के कार्यक्रमों को आयोजित करते रहेंगे इस अवसर मंच पर मौजूद चारो बिशप का आयोजक रूनिथ डिमेलो ने धन्यवाद दिया इस अवसर अल्पसंख्यक विभाग के दिल्ली प्रभारी शाहनवाज शेख़,चेयरमैन वाहिद कुरेशी,एडवोकेट शम्स,लियाकत अली गद्दी,शाकिर अली,हाजी फहीम के साथ साथ समाज के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे

Leave a Reply