देश

कांग्रेस विधायक आफताब अहमद ने शुरू की कोरोनाकाल में खाना बांटने की मुहिम

नई दिल्लीः हरियाणा कांग्रेस विधायक दल उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने पिछले दो दिनों से कोरोना के मरीजों व उनके खिदमत में लगे लोगों के लिए खाना पहुंचाने की मुहीम शुरू की है। खाना शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड व अलाफिया अस्पताल मांडीखेड़ा में बांटना शुरू किया गया है, जिसका मकसद कोरोना से जुझ रहे मरीजों व उनकी सेवा में लगे उनके परिजनों को कुछ राहत पहुंचाना है। आगे जहां भी जरूरत होगी, वहां तक खाना पहुंचाने का प्रयास होगा।

नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने इस मुहीम के लिए अपने निजी निवास की रसोई को सौंप दिया है और रोजाना लगभग 300 लोगों को पका हुआ खाना पहुंचाया जा रहा है, जिसका पूरा खर्च वो निजी तौर पर उठा रहे हैं।

सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद से जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि आज हालात खराब हैं, हर तरफ निराशा ही निराशा है, लोग कोरोना से त्रस्त हैं, इस निराशा में थोड़ी सी सकारात्मकता लोगों के चेहरे पर लाना ही मकसद है। ये हमारी ज़िम्मेदारी भी बनती है कि अपने इलाके के लोगों के साथ उनके सुख दुख में खड़े रहें। हमारे इलाके में सरकार का उतना ध्यान नहीं होता है जितना होना चाहिए, कभी हमारे वेंटीलेट ले लिए जाते हैं तो कभी डॉक्टर गुड़गांव भेज दिए जाते हैं, हमनें निजी तौर पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, इंजेक्शन, N95 मास्क  दिए थे, ये हमारी कोशिश रहती है कि बुरे वक्त में समाज के काम आया जाए। मेवात के कुछ अन्य लोग भी कोरोना में लोगों की मदद कर रहे हैं, उनका जज्बा काबिले तारीफ है और हम आह्वान करते हैं कि और भी लोग मदद के लिए आगे आएं।

नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने बताया कि पूरी कांग्रेस इस वक्त कोरोना में लोगों की मदद कर रही है, राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। कांग्रेस बीजेपी की तरह आपदा में अपने स्वार्थ के लिए अवसर नहीं बल्कि जनता की सेवा करने का मौका तलाशती है।

आफताब अहमद ने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों से कोरोना से मिलकर लड़ना होगा ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके। आफताब अहमद ने बताया कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उनके साथ इस भोजन को बांटने में मदद कर रहे हैं।