कासगंज मामला: अल्ताफ़ के परिजनों से मिले चंद्रशेखर, कहा ‘राम राज्य के नाम पर हत्याएं हो रही हैं।’

0
160

कासगंज में पुलिस कस्टडी में हुई अल्ताफ की मौत के बाद शनिवार को भीम आर्मी के संस्थापक व आज़ाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद परिवार वालों से मिलने पहुंचे। चंद्रशेखर आजाद ने पीड़ित परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटा। चंद्रशेखर ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में राम राज्य के नाम पर हत्याएं हो रही हैं।

आज ही दर्ज करवाएंगे मुकदमा

चंद्रशेखर ने कहा कि एक परिवार ने अपना बच्चा खोया है और अब वो न्याय चाहते हैं। ये सुसाइड नही है। सीधे कस्टोरियल डेथ है। सबसे ज्यादा सीबीआई जांच उत्तर प्रदेश में हो रही है। निर्दोष लोगों को झूठे मुकदमे में फंसाकर यूपी पुलिस जेल भेजती है। चंद्रशेखर ने कहा कि हम लोग एसपी से आज ही मुकदमा दर्ज कराने की मांग करेंगे।

चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि उत्तरप्रदेश में राम राज्य के नाम पर हत्याएं हो रही हैं। पुलिस इन हत्याओं को सही बता रही है। सरकार और पुलिस मिलकर अन्याय कर रही है।

टवीट कर दी थी जानकारी

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष ने ट्वीट कर कासगंज जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि “अल्ताफ़ की पुलिस द्वारा की गई हत्या और फिर मृतक परिवार पर दबाव बनाया जाना ज़ुल्म की इंतहा है। कल पीड़ित परिवार से मिलने मैं उनके घर कासगंज पहुंच रहा हूँ। हम सब मिलकर परिवार को न्याय दिलाएंगे।”

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख ने कासगंज पुलिस द्वारा अल्ताफ़ की मौत को आत्महत्या बताने पर भी नाराज़गी ज़ाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि “शर्म नहीं बची है यह तो हम जानते हैं पर कानून का थोड़ा भरम तो बने रहने दीजिए। नाड़े की डोर से नल से लटकर आत्महत्या करने की कहानी के लिए आपको ऑस्कर अवार्ड मिलना चाहिए। हत्यारे पुलिसकर्मियों को बचाने के लिए कितना नीचे गिरेंगे महोदय? योगी जी इन लोगों पर कार्यवाही क्यों नहीं कर रहे?”