यूपी और राजस्थान में दलितों पर बढ़ते हमलों से गुस्साए चंद्रशेखर, कहा ‘BJP और कांग्रेस दोनों से दूर रहें बहुजन’

नई दिल्लीः आज़ाद समाज पार्टी के सुप्रीमो चंद्रशेखर आज़ाद ने भाजपा और कांग्रेस शासित राज्यों में दलितों के साथ घटने वाली घटनाओं पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने बहुजन समाज के लोगों से अपील की है कि वे भाजपा और कांग्रेस दोनों से सावधान रहें। चंद्रशेखर ने हाल ही में राजस्थान में दलितों के साथ घटनाओं को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है।

चंद्रशेखर ने कहा कि कुछ ही दिन पहले हनुमानगढ़ में एक दलित को पीट पीटकर मार डाला गया था और अब जालोर में एक दलित युवक को जातिसूचक गालियां देते हुए पीट पीटकर अधमरा कर दिया गया। भाजपा और कांग्रेस सरकार में दलितों का दमन करने की प्रतिस्पर्धा हो रही है। दलित संकट में हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि सच्चाई यही है कि दोनों ही पार्टियां बहुजनों का हक अधिकार छीनकर उन्हें न्याय से दूर कर रही हैं। ऐसे में बहुजनों को इनसे सावधान रहना चाहिए और अपनी सरकार बनाने के बारे में सोचना चाहिए।

यूपी की घटनाओं पर प्रतिक्रिया

आज़ाद समाज पार्टी के सुप्रीमो ने हाल ही में नोएडा में घटित एक घटना को लेकर यूपी सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में एक दलित महिला के साथ दरिंदो ने हथियार के बल पर गैंगरेप किया और जातिसूचक गालियां दी। दरिंदो को कानून का कोई भय नहीं है। यूपी में कानून व्यवस्था बिल्कुल फेल हो चुका है। दलितों की जिंदगी हर पल मौत के मुहाने पर खड़ी है। निक्कमी सरकार तमाशबीन बनी बैठी है।

चंद्रशेखर ने ‘रामराज्य में दलितों का संहार!’ शीर्षक साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि ग्रेटर नोएडा के कानपुर गांव में बाबा साहेब का एक मीटिंग करने पर धारदार हथियारों से लैश विकास ठाकुर एवं अन्य करीब 100 ठाकुरों ने एक दलित परिवार पर जानलेवा हमला किया। महिला सहित कई लोग घायल हैं। दो अन्य की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है।

उन्होंने महिला आयोग से अपील करते हुए कहा कि महिला आयोग, एससी आयोग और डीजीपी यूपी अपने जिंदा होने प्रमाण दें। योगी सरकार खुले तौर पर दलितों का दमन कर करने पर उतारू है। और कितनी लाशों का इंतजार है साहब? सरकार जल्द ही बदलेगी। हम एक एक जुल्म को याद रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *