बुल्लीबाई प्रकरण: मुस्लिम महिलाओं के अपमान की मास्टरमाइंड निकली उत्तराखंड की महिला, 100 से ज्यादा मुस्लिम…

0
530

सोशल मीडिया पर दमदार तरीके से अपनी बात रखने वाली 100 जानी-मानी मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ उत्तराखंड की एक महिला ने अपने साथी के साथ मिलकर साजिश रची। उसी महिला और उसके दोस्त ने बुल्लीबाई मोबाइल एप्प के माध्यम से उन महिलाओं को लेकर अपमानजनक और अभद्र बातें लिखी। उनकी बोली लगाने जैसा घिनौना काम किया। पुलिस ने शातिर महिला के साथी को भी बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है।

बुल्लीबाई मोबाइल एप्प कांड के दूसरे आरोपी का नाम विशाल कुमार है। वो 21 साल का एक इंजीनियरिंग छात्र है। विशाल इस साजिश की मुख्य आरोपी महिला का दोस्त है। उत्तराखंड की रहने वाली मुख्य आरोपी महिला और विशाल कुमार दोनों एक दूसरे को पहले से जानते हैं। उस शातिर को महिला को पहले ही हिरासत में लिया गया है।

मुंबई पुलिस साजिशकर्ता महिला को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए उत्तराखंड की अदालत में पेश करेगी। पुलिस के मुताबिक, दोनों एक दूसरे को जानते हैं। वे दोनों फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दोस्त हैं। इसलिए, आसानी से दोनों लिंक होने की पुष्टि भी जांच में हो गई।

नाम बदलकर साजिश

इस शर्मनाक कांड की मुख्य आरोपी महिला बुल्लीबाई मोबाइल एप्प से जुड़े तीन खाते संचालित कर रही थी। जबकि उसका शातिर दोस्त विशाल कुमार ने खालसा सुप्रीमिस्ट के नाम से खाता खोला था। ताकि लोगों को गलत फहमी हो और वो खालसा से मतलब ये निकालें कि इस साजिश के पीछे कोई सिख व्यक्ति है।

लेकिन दोनों आरोपियों की साजिश को मुंबई पुलिस ने नाकाम कर दिया। 100 मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ ये साजिश बेहद शातिराना तरीके से रची गई थी। जिसके पीछे इन दोनों की नफरत और गंदी सोच थी। उत्तराखंड से पकड़ी गई उस शातिर महिला को मुंबई लाया जा रहा है। उधर, आरोपी विशाल कुमार को कोर्ट में पेश किया गया है।

आरोपी विशाल 10 जनवरी तक रिमांड पर

इस मामले में गिरफ्तार किए गए शातिर आरोपी विशाल कुमार को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बेंगलुरु की कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 10 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। साथ ही पुलिस को कोर्ट ने बुल्लीबाई एप मामले में पुलिस को उसके ठिकानों पर तलाशी लेने की अनुमति भी दे दी है।

 

Leave a Reply