बुल्लीबाई प्रकरण : आरोपी विशाल झा को 10 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेजा गया

मुंबई: बुल्ली बाई ऐप मामले में गिरफ्तार इंजीनियरिंग स्टूडेंट विशाल झा को 10 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। मुंबई साइबर पुलिस ने ‘बुल्ली बाई’ ऐप मामले (Bulli Bai App Case) में इंजीनियरिंग स्टूडेंट को गिरफ्तार किया था। इंजीनियरिंग छात्र को कल बेंगलुरु से मुम्बई लाने के बाद उससे लगातार पूछताछ की जा रही थी। यह मामला ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड करने से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि इस मामले में एक और शख्स से पूछताछ चल रही है। गिरफ्तार आरोपी का नाम विशाल झा है। इंजीनियरिंग का छात्र है।

पुलिस ने कहा कि बुल्ली बाई ऐप का सिखों से कोई संबंध नहीं है। आरोपियों ने जानबूझकर ऐप को सिख लुक दिया था। उन्होंने आगे बताया कि गिरफ्तार युवक सह आरोपी है, जो मुख्य आरोपी के संपर्क में था। वहीं, मामले में एक और युवक को हिरासत में लिया गया है।

मुंबई पुलिस ने ‘गिटहब’ के प्लेटफॉर्म ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड किए जाने की शिकायत मिलने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की अनुमति के बिना उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उन्हें ‘बुल्ली बाई’ ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए सूचीबद्ध किया गया। एक साल से भी कम समय में दूसरी बार ऐसा हुआ है। यह ऐप ‘सुली डील्स’ की तरह है, जिसके कारण पिछले साल इसी तरह का विवाद पैदा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *