BAN के 8वें व 11वें नंबर के बल्लेबाज ने IND के जबड़े से छीनी जीत, ठोके 48 रन, 1 विकेट से जीता बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच ढाका में खेला जा रहा है. पहले वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा. बांग्लादेश के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही.

टीम इंडिया ने 23 रन के स्कोर पर शिखर धवन का विकेट गँवा दिया. सलामी बल्लेबाज धवन ने 17 गेंद में सात रन बनाए. दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी 27 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली भी फ्लॉप रहे और शाकिब की गेंद पर पवेलियन लौटे. श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल ने भारत का स्कोर 92 रन तक पहुंचाया.

लय में नजर आ रहे श्रेयस अय्यर भी 24 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद लोकेश राहुल ने वॉशिंगटन सुंदर के साथ 60 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर 150 के पार पहुंचाया. लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पारी की पहली ही गेंद पर नजमुल हुसैन शांतो को पवेलियन भेजा.

इसके बाद एनामुल हक 29 गेंद में 14 रन बनाकर सिराज की गेंद पर आउट हुए. कप्तान लिटन दास 63 गेंद में 41 रन बनाकर सुंदर का शिकार बने. शाकिब अल हसन 38 गेंद पर 29 रन को वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़ कर पवेलियन भेजा. इसके बाद 35वें ओवर की आखिरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने महमूदुल्लाह को एल्बीडब्ल्यू आउट किया.

अगली ही गेंद 36वें ओवर की पहली गेंद पर सिराज ने मुशफिकुर रहीम को बोल्ड कर टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई. इसके बाद कुलदीप सेन ने दो विकेट लिए. 40एन ओवर में सिराज ने हसन महमूद को पवेलियन की राह दिखाई. आखिर में मेहँदी हसन ने कुलदीप को दो गगनचुंबी छक्के लगाये. हसन और मुस्तफिजुर रहमान की जोड़ी ने आखिरी विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीन ली.