देश

आज़म ख़ान की सेहत में सुधार, आईसीयू से आए बाहर

लखनऊः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खां की सेहत में सुधार को देखते हुये उन्हे आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। मेंदाता अस्पताल से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि श्री खां की तबियत में अच्छा सुधार देखने को मिला है और उनकी कोविड रिपोर्ट भी नेगेटिव आयी है। उनको आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वार्ड में भी उनको क्रिटिकल केयर एवं नेफ्रोलॉजी टीम की निगरानी में रखा गया है। उनकी तबियत अभी स्थिर एवं नियंत्रण में है।

फेफड़ों में पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते चेस्ट इन्फेक्शन पाए जाने के बाद उनकी किडनी पर भी असर पाया गया था वहीं मोहम्मद अब्दुल्ला खान की सेहत स्थिर है और वह कोविड नेगेटिव हो गए है, उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में वार्ड में रखा गया है।

जानकारी के लिये बता दें कि समाजवादी पार्टी का यह कद्दावर नेता फरवरी 2020 से यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और बेटा अब्दुल्लाह आज़म ख़ान भी इसी जेल में बंद थे, लेकिन कुछ महीने पहले उनकी पत्नी को ज़मानत मिल गई थी। आज़म ख़ान पर 100 से अधिक मुक़दमे दर्ज हैं. ये तमाम मुक़दमे सूबे में भाजपा की सरकार आने के बाद ही दर्ज हुए हैं।

पिछले दिनों आज़म ख़ान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आज़म ख़ान को कोरोना हो गया था, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले दिनों उन्हें फेफड़ों की समस्या की चलते फिर से आईसीयू में भर्ती कराया गया था।