Asia Cup:पाक को फाइनल में लंका ने चटाई थी धूल, फवाद आलम ने ठोका था शतक, अजमल-मलिंगा का धमाल

0
281

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को होने वाले मैच में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होना है. एशिया कप-2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को होगा. एशिया कप के फाइनल में अब तक पाक और श्रीलंका की टीम तीन बार हुई. आंकड़ों पर नजर डाले तो पाक का पलड़ा भारी है.

Asia Cup 2014 Final Preview: Pakistan vs Sri Lanka Live Streaming  Information - IBTimes Indiaवहीं श्रीलंका ने भारत जैसी मजबूत टीम को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है. दोनीं टीमों की आखिरी बाद भिड़त 2014 में में हुई थी. 2014 में एशिया कप के फाइनल में पाक को श्रीलंका ने शिकस्त दी थी. बांग्लादेश के मीरपुर में पाकिस्तान ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 261 रनों का लक्ष्य रखा था.

Sri Lanka vs. Pakistan: Asia Cup 2014 Final Highlights, Scorecard and  Report | News, Scores, Highlights, Stats, and Rumors | Bleacher Reportजिसे श्रीलंका की टीम ने 47वें ओवर में पांच विकेट के नुक़सान पर हासिल कर लिया था. श्रीलंका की ओर से थिरिमने ने सबसे अधिक 101 रन बनाए थे. इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया. फाइनल में पाक की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

Sri Lanka beat Pak to win Asia Cup 2014 | Photo Galleryश्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा ने पाकिस्तान के शीर्ष तीन बल्लेबाज़ों को मात्र 18 रन के स्कोर पर ही पैवेलियन वापस भेज दिया. फाइनल में कप्तान मिस्बाह-उल-हक़ ने टिककर खेलते हुए 98 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 65 रन बनाए थे.

Fawad Alam's maiden ODI ton takes Pakistan to 260 against Sri Lanka in Asia  Cup 2014 final | Cricket Countryवहीँ फवाद आलम ने नाबाद 114 रन जबकि उमर अकमल ने 59 रन की पारी खेली थी. लंका की तरफ से मलिंगा ने 5 विकेट हासिल किये थे. वहीं पाक की तरफ से सईद अजमल ने 10 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किये थे. जयवर्धने ने 75 और परेरा ने 42 रनों का योगदान दिया.

Leave a Reply