Ashia Cup: पाक के 5 खिलाड़ी भारत के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा, अंतिम समय में गेम बदलने में हैं माहिर

0
131

एशियाकप 2022 का शेड्यूल जारी हो गया है. इसके साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले की तारीख भी सामने आ गई है. टूर्नामेंट की शुरूआत इसी महीने 27 अगस्त से होगी, जो कि 11 सितम्बर तक खेला जायेगा. वहीं टीम इंडिया और पाकिस्तान की टीम 28 अगस्त को आमने-सामने होंगी. श्रीलंका की मेजबानी में टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया जायेगा.

India vs Pakistan LIVE: T20 World Cup final score, result and reaction today | The Independent

पाकिस्तान ने घोषित की टीम
एशिया कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम की कमान बाबर आजम के पास है. टीम में चौंकाने वाली बात ये कि तेज गेंदबाज हसन अली को बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को शामिल किया गया है. पिछले दिनों उन्होंने श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था.

ये 5 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए खतरा
टीम इंडिया पिछले साल विश्वकप में मिली करारी शिकस्त का बदला लेने के लिए बेकरार है. ऐसे में उसके लिए पाकिस्तान के ये 5 खिलाड़ी चुनौती के रूप में होगें. इनमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म से लेकर शाहिन अफरीदी तक शामिल हैं.

Babar Azam Win the ICC's Poll of “Best Cover Drive”

बाबर आज़मः टी20 इंटरनेशनल की बात करें, तो बाबर आजम ने भारत के खिलाफ सिर्फ एक ही मैच खेला है. पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लीग राउंड में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. बाबर मैच में 68 रन बनाकर नाबाद रहे. वे इस समय टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. उनके अलावा 4 अन्य खिलाड़ी एशिया कप में भारत के लिए खतरा बन सकते हैं.

Warrior” Rizwan in hospital night before game: Hayden

मोहम्मद रिजवानः पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मह रिजवान ने पिछले साल रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन किया था और ओवरऑल टी20 में 2 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे. वर्ल्ड कप के मुकाबले में उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ नाबाद 79 रन की पारी खेली थी. उन्होंने भी भारत के खिलाफ सिर्फ एक ही टी20 खेला है.

Fakhar Zaman flays South Africa as Pakistan seal T20 series with nervy win | Cricket – Gulf News

फखर ज़मानः टीम में फखर ज़मान भी शामिल हैं. 32 साल के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 65 टी20 इंटरनेशनल में 1253 रन बनाए हैं. 7 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 132 का है. वे भारत के खिलाफ एक मैच खेले हैं, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.

Shaheen Afridi nominated in five categories for PCB Awards 2021 | Cricket - Hindustan Times

शाहीन अफरीदीः बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टीम में हैं. पिछले वर्ल्ड कप में उन्होंने शुरुआत में ही रोहित शर्मा और केएल राहुल को पवेलियन भेज दिया था. बाद में उन्होंने विराट कोहली का भी विकेट लिए था. 22 साल यह बाएं हाथ का तेज गेंबाज अब तक 40 टी20 इंटरनेशनल मैच में 47 विकेट ले चुका है.

Shadab Khan reaches England to play in County Championship - Cricket - geosuper.tv

शादाब खानः लेग स्पिनर शादाब खान भी टी20 इंटरनेशनल के खतरनाक खिलाड़ी माने जाते हैं. वे बल्ले से भी आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया था. वे 68 टी20 इंटरनेशनल में 73 विकेट ले चुके हैं. 137 के स्ट्राइक रेट से 275 रन बनाए हैं.

Leave a Reply