कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर आगजनी और पत्थर बाजी, जानें क्या है पूरा मामला?

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली: सीनियर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी किताब को लेकर भाजपा और हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर हैं। हाल ही में कुछ लोगों ने उनके घर के पास आगजनी की वारदात का अंजाम दिया। इतना ही नहीं सलमान खुर्शीद ने कुछ वीडियो शेयर किए हैं जिनमें देखा जा सकता है कि कुछ खिड़कियों के शीशे भी टूटे हुए हैं।

सलमान खुर्शीद के ज़रिए शेयर किए गए वीडियोज में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों ने भाजपा का झंडा अपने हाथों में लिया हुआ है और वो सलमान खुर्शीद के खिलाफ नारे बाजी कर रहे हैं। यहां तक कि उन्हें पाकिस्तान से जोड़ रहे हैं।

बता दें कि सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में कथित तौर पर हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी ग्रुपों बोको हरम और आईएसआईएस के से करने को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। हालांकि खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि मैंने यह नहीं कहा कि वे एक जैसे हैं (ISIS और हिंदुत्व) हैं। मैंने यह भी कहा है कि आईएसआईएस और बोको हराम इस्लाम धर्म का गलत इस्तेमल करते हैं लेकिन किसी इस्लामी अनुयायी ने इसका विरोध नहीं किया। किसी ने नहीं कहा कि मैं उनके मज़हबी की छवि खराब कर रहा हूं।

प्रकाशन और बिक्री पर रोक लगाने की मांग

सलमान खुर्शीद ने यह भी कहा था कि उन्होंने बाबरी विध्वंस के बाद ही किताब लिखने का मन बना लिया था और फैसला आने तक इसका इंतज़ार किया. जब राम मंदिर पर फैसला आया तो मैंने उसका समर्थन किया और किताब शुरू कर दी. किताब के बाहर आते ही इस पर विरोध और आलोचनाओं का दौर जारी है.

वहीं, हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने पटियाला कोर्ट से किताब के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है. हिंदू सेना का आरोप है कि किताब हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है.

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X