देश

आईसीएसई परीक्षा में अनम मिर्ज़ा ने किया जिला टॉप, खनसा सिद्दीक़ी ने पाया द्वितीय स्थान

मुजफ्फरनगरः 24 जुलई को घोषित हुए आईसीएसई (ICSE) बोर्ड परीक्षा परिणाम में सेंट थॉमस स्कूल में 12वीं में छात्रा अनम मिर्ज़ा और 10वीं में आदित्य उपाध्याय अपनी कक्षाओं में टॉपर रहे। परिणाम घोषित होने के बाद टॉपर रहे छात्र-छात्राओं ने खुशी मनाई। 12वीं में प्रथम और द्वितीय आने वाली दोनों छात्राएं चिकित्सक बनकर समाज की सेवा करना चाहती हैं।

अनम को मिले 97 प्रतिशत अंक

खतौली में जीटी रोड पर स्थित आईसीएसई (ICSE) के सेंट थामस स्कूल आईसीएसई (ICSE) के कक्षा 12वीं में अनम मिर्ज़ा 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल की टॉपर बनीं। अनम मिर्ज़ा का कहना है कि उनकी इस परीक्षा परिणाम के हकदार उनके माता-पिता के साथ-साथ स्कूल के अध्यापक भी हैं। वह आगे चलकर कॉर्डोलोजिस्ट बनना चाहती हैं। वहीं द्वितीय स्थान पर 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर खनसा सिद्दीक़ी रही। खनसा सिद्दीक़ी ने बताया उनकी अच्छी तैयारी थी, यदि परीक्षाएं होतीं तो वह भी प्रथम आ सकती थीं, लेकिन पिछले तीन सालों की कक्षाओं का जो परिणाम रहा, उसके आधार पर अंक मिले हैं।

परिवार को दिया कामयाबी का श्रेय

आईसीएसई में अपनी सफलता का परचम लहराने वाली इन छात्राओं ने अपनी सफलता का अपने घर वालों को दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी कामयाबी के पीछे उनके परिवार का सहयोग है। वह भी आगे चलकर न्यूरो सर्जन बनाना चाहतीं हैं। 12वीं में दीपाली चौधरी 96.5 भी द्वितीय स्थान पर रही, जबकि श्रैष्ठ जैन 96.0 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान पर रहे।

कक्षा 10 में 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आदित्य उपाध्याय ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया, जबकि आव्या और अभय अहलावत ने संयुक्त रूप से 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। खुशी जैन ने 98.2 अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया।

आदित्य उपाध्याय ने प्रथम आने पर खुशी का इजहार करते हुए इसका श्रेय अपने अध्यापकों के साथ-साथ अपने माता-पिता के साथ अन्य परिजनों को भी दिया। प्रधानाचार्य फादर मोसस सीएमआई ने बताया कि 74 बच्चों ने परीक्षा दी, जिसमें 34 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक, 29 बच्चों ने 80 प्रतिशत से अधिक तथा 11 बच्चों ने 70 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं 12वीं में 49 बच्चों ने परीक्षा दी थी।