अल्ताफ मामला: पांच पुलिसकर्मी सस्सपेंड

यूपी में कस्टोडियल डेथ का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आगरा में जिस प्रकार से पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की मौत हुई थी, जिसकी जांच कासगंज पुलिस कर रही थी। उसी तरह कासगंज पुलिस की हिरासत में एक युवक की मौत हो गई। इस मामले में इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि, अल्ताफ (21) पुत्र चांद मियां (निवासी नंगला सैयद) एक मकान में टाइल लगाने का काम कर रहा था, जहां से एक लड़की लापता हो गई थी। परिजनों ने जिसका आरोप अल्ताफ पर लगाया। परिजनों का कहना था कि अल्ताफ ही लड़की को भगा ले गया है। मामले में कासगंज पुलिस ने अल्ताफ को 8 नवंबर की रात्रि करीब 8 बजे हिरासत में लिया, जिसके अगले दिन 9 नवंबर की शाम को अल्ताफ की सदर कोतवाली में मौत हो गई।

मृतक अल्ताफ के पिता चांद मियां का आरोप है कि, पुलिस, अल्ताफ को शक के तौर पर थाने ले गई। जहां पर पुलिस वालों ने अल्ताफ को फांसी लगा दी।

मामले में 5 पुलिसकर्मी निलंबित

कासगंज एसपी बोत्रे रोहन ने बताया कि, किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने के मामले में नामजद अल्ताफ को गिरफ्तार किया गया था। अल्ताफ ने शौचालय में अपनी जैकेट के हुड की डोरी से टंकी के पाइप पर लटक कर फांसी लगा ली। उसको सीएससी ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। मामले पर पुलिस इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह इंदौरिया, दरोगा चंद्रेश गौतम, विकास कुमार, हेड मुहर्रिर घनेंद्र और सिपाही सौरव सोलंकी को निलंबित कर दिया गया है।

आगरा में युवक की मौत पर जांच कर रही कासगंज पुलिस

आगरा के जगदीशपुरा थाने में 20 अक्टूबर को पुलिस हिरासत में अरुण नामक युवक की मौत हो गई थी, जिसे 17 अक्टूबर को माल खाने में से 25 लाख रुपए चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की जांच कासगंज पुलिस को सौंपी गई थी, लेकिन अब कासगंज पुलिस खुद ऐसे मामले में घिर गई है।

कासगंज की सदर कोतवाली में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हुई है। अब यह देखा जाएगा कि आगरा मामले की जांच को कासगंज पुलिस कैसे अंजाम देती है और खुद कासगंज पुलिस की हिरासत में युवक की मौत की जांच कौन-से जिले की पुलिस को मिलेगी?

 

4 thoughts on “अल्ताफ मामला: पांच पुलिसकर्मी सस्सपेंड

  • November 15, 2022 at 7:38 pm
    Permalink

    Among the eight human cancer cell lines examined, SW480, DU145, and MCF 7 expressed STAT3 protein at higher levels Figure S1 buy doxycycline eu

  • November 16, 2022 at 4:13 pm
    Permalink

    SD OCT of the macula OD, two months later and after the self administration of topical hydrocortisone cream, revealing large amount of SRF, worse than initial presentation, with underlying PED, and multiple, small hyperreflective foci in the outer plexiform and outer nuclear layers lasix for heart failure This isn t some remote county road, but a major paved road used by thousands daily to get between Drake, Estes and what locals call the flats Loveland, Fort Collins and the rest of the cities at the base of the mountains

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *