NEET की परीक्षा पास करने वाले छात्रों को मिल्ली काउंसिल ने किया सम्मानित

0
185

सहारनपुर। ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल सहारनपुर द्वारा आज रोटरी क्लब सहारनपुर में राष्ट्रीय स्तर की नीट प्रतियोगी परीक्षाओं में उल्लेखनीय सफलता हासिल करने वाले छात्रों के सम्मान में पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सांसद हाजी फजलुर रहमान ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। ब्राउनवुड पब्लिक स्कूल की निदेशक सफिया सबूही इफ्तिखार ने समारोह की अध्यक्षता की,जबकि मौलाना डॉ। अब्दुल मालिक मगीसी ने प्रोग्राम का संचालन किया। कार्यक्रम की शुरुआत जामिया रहमत घघरोली के अरबी क्लास के छात्र मुहम्मद जावेद द्वारा अनुवाद के साथ कलाम-ए-अल्लाह के पाठ के साथ हुई।

समारोह का उद्देश्य बताते हुए डॉ. शाहिद ज़बेरी ब्यूरो प्रमुख राष्ट्रीय सहारा ने कहा कि पुरस्कार समारोह छात्रों के प्रयासों को एक नयी उड़ान देने, उनकी हीनता के अहसास को खत्म करने, आधुनिक शिक्षा में कोम की स्थिति को ऊंचा करने और उनकी बिखरी हुई आशाओं व उम्मीदों को स‌‌मेटने के लिए आयोजित किया गया है ताकि कोम के ऐसे युवाओं की संख्या और बढ़ सके और वे कोम का नाम रोशन कर सकें।

विशेष अतिथि हाजी फजलुर रहमान अलीग ने अपने संबोधन में कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में अगर विद्यार्थी कड़ी मेहनत, लगन के साथ उच्च महत्वाकांक्षा के साथ आगे बढ़ते हैं तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी और जो लक्ष्य भी होगा वो उस तक पहुँचेंगे।

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. कुदसिया अंजुम, ओसाफ गुड्डू, मौलवी फरीद मज़ाहिरी, प्रो. जलाल उमर, काजी शौकत हुसैन, प्रो. शाहिद अंसारी शामिल हुए।