देश

अलका ने लगाई भाजपाईयों को फटकार, कहा ‘टर्की आने-जाने पर पाबंदी क्यों नहीं लगा देते?’

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेता आमिर ख़ान की टर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान की पत्नि एमिन एर्दोगान के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं। बताया जा रहा है कि आमिर ख़ान अपनी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में टर्की गए हुए हैं, जहां उन्होंने राष्ट्रपति की पत्नि से भी शिष्टाचार मुलाक़ात की है। आमिर ख़ान टर्की जाकर भाजपाईयों के निशाने पर आ गए हैं।

बता दें कि टर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाए जाने पर नाराज़गी जाहिर की थी। इसके अलावा एर्दोगान कई बार मौजूदा भारत सरकार की नीतियों की आलोचना करते रहे हैं। यही वजह है कि आमिर ख़ान अब भाजपा के निशाने पर हैं। कांग्रेस की तेज तर्रार नेता अलका लांबा ने भाजपाईयों द्वारा आमिर को निशाने बनाए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि शर्म करो कायर संघी/भाजपाईयों, #टर्की अगर #भारत के ख़िलाफ़ था और दुश्मनों को सर्मथन दे रहा था और सरकार के फैसलों(370)का विरोध कर रहा था, तो अब तक टर्की के साथ राजनयिक संबंध क्यों नहीं ख़त्म कर दिए?क्यों नहीं राजदूत को बुला फटकार लगाई? टर्की आने-जाने पर पाबंदी क्यों नहीं लगा देते? अलका ने कहा कि मोदी सरकार को अपने गिरेबान में झाँकने की ज़रूरत है. मैं व्यक्तिगत तौर पर आमिर ख़ान  के समर्थन में हूँ, क्यों कि उन्होंने कुछ भी गैर कानूनी या फिर भारत के ख़िलाफ़ नहीं किया है। वो #खान है बस इसलिए सत्ता के निशाने पर है.