देश

दिल्ली सरकार पर अलका लांबा का आरोप ‘मास्क की आड़ में जबरन मोटी उगाही कर रही केजरीवाल सरकार’

नई दिल्लीः कांग्रेस की तेजतर्रार नेता अलका लांबा ने दिल्ली सरकार पर उगाही करने का आरोप लगाया है। अलका ने ट्वीट करके आरोप लगाया है कि मास्क की आड़ में केजरीवाल सरकार जबरन मोटी उगाही कर रही है। अलका लांबा का यह आरोप यूं ही नहीं है दरअस्ल एक पत्रकार ने दिल्ली सरकार ने मास्क न लगाने पर की जा रही उगाही का ज़िक्र किया था।

आदेश रावल नाम के पत्रकार ने ट्वीट किया था कि बिना मास्क के 2000 का चालान, एक व्यक्ति कार में तो चालान, एक परिवार के लोग कार में तो चालान, बस, मेट्रो, शादी और रेल में कोई चालान नहीं, दिल्ली सरकार ने अब चालान काटने के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी है। लूट मची है लूट,आम आदमी की सरकार आम आदमी को ही लूट, इस ट्वीट के आधार पर ही अलका लांबा ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है।

इसके अलावा अलका लांबा ने आत्महत्या करने वाले किसानों पर भी चिंता जताई है और केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं। अलका ने कहा कि ब्याज से बचाएंगे, कर्ज़ में फिर भी किसान को डुबाएंगे, कर्ज़दार बना , आत्महत्याएं करवाएगें, बिन कर्ज़ किसानी कर पाए, आये दुगनी कर पाए, ऐसे उपाय नहीं लाएंगे। मोदी काल में पिछले 7 सालों में 70 हज़ार किसान और खेत मजदूरों ने की आत्महत्यायें।

उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिये भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा एकत्र किये चंदे में भी धांधली का आरोप लगाया है। अलका ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि बेरोजगार, संघ और BJP के कार्यकर्ताओं ने कमाई का धंधा खोज लिया है, राम नाम से पैसे वसूली करने के लिए 100₹ की फर्जी रसीद बुक बनाई और निकल पड़े हजारों की उगाही के लिए, किसी पड़े लिखे ने कुछ पूछ लिया तो मुंह छुपा कर भागने लगे। राम नाम की लूट है- लूट सके तो लूट।