BJP सरकार पर अखिलेश का तंज, ‘आपस में टकराने से सरकार के डबल इंजन हो चुके हैं फेल’

जौनपुरः उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में 400 सीटें जीतने का दावा करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष किया कि डबल इंजन की सरकार पूरी तरीके से फेल हो चुकी है, दोनों इंजन आपस में टकरा गए हैं और अब जनता की निगाहें सपा की ओर टिकी हुई हैं।

समाजवादी विजय रथ यात्रा के अगले चरण की शुरूआत करने से पहले पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल है। बहू बेटियों की इज्जत, आबरू भी प्रदेश में सुरक्षित नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ माफियाओं के घर पर बुलडोजर चला रहे हैं मगर यह नहीं बता रहे हैं कि वे कब जौनपुर, बनारस ,चंदौली और भदोही के माफियाओं की सूची जारी करेंगे ।

उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन ने भाजपा सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया। केंद्र की बीजेपी सरकार ने तीनों काले कानून वापस लेकर साबित कर दिया है कि अब भाजपा के दिन लदने वाले हैं।

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के मौके पर सीएम योगी के बयान पर तंज कसते हुये उन्होने कहा कि गांधी के हत्यारे को समर्थन करने वाली पार्टी अब हमें राष्ट्रपिता के सपने पूरा करने की बात कह रही है। योगी यह बयान देकर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं जबकि जनता जानती है कि गांधी की विचारधारा से भाजपा का कोई भी लेना देना नहीं है।

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से छोटे-छोटे दलों ने गठबंधन कर सपा का साथ दिया है उसे यह बात साबित हो गई है एक बार फिर 2022 में सपा की सरकार बनने जा रही है. एक सवाल के जवाब मे उन्होंने कहा कि भाजपा लाल रंग का मायने नहीं समझती। यह रंग भावनाओं का होता है। खुशी और शौर्य का प्रतीक होता है क्योंकि शादी के जोड़े में लाल रंग रहता है और सिंदूर भी लाल रहता है । सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि उनकी पार्टी जनता के साथ मिलकर भाजपा को प्रदेश और देश से हटा देगी। इसके साथ ही कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी 400 सीटें जीतेगी।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने चुनावी संकल्प को पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने नौजवानों को नौकरी नहीं दिया और बड़ी-बड़ी परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं ,आज स्थिति यह आ गई है कि भाजपा के सांसद और विधायक गांव में घुसने नहीं पा रहे हैं।

किसानों के मुद्दे और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुये कहा कि कृषि कानूनों के मजबूरी में वापस लिया गया। सरकार ने किसानों का अपमान किया है। भाजपा सरकार ने किसानों की किसानी बर्बाद कर दी। किसानों को खाद नहीं मिल रहा है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। महंगाई से आमदनी और कम ही हुई, अगर कमाई नहीं बचेगी तो बचत कैसे होगी। इस महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़कर रख दी है लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है।

जौनपुर में बन रहे मेडिकल कॉलेज के बारे में उन्होंने कहा कि मेडिकल कार्ड कॉलेज खंडहर का रूप ले लिया है जो खुद बीमार है जहां बिस्तर नहीं है वह मरीजों का क्या इलाज करेगा और आनन-फानन में उसका उद्घाटन भी कर दिया गया।

समाजवादी विजय रथ यात्रा में सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर, पूर्व कैबिनेट मंत्री राम अचल राजभर के साथ संजय चौहान और अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल विधायक शैलेंद्र यादव ललई लकी यादव जगदीश सोनकर सुषमा पटेल पूरे मल्शी लल्लन प्रसाद यादव समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक लाल बहादुर यादव सहित सैकड़ों वरिष्ठ सपा नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *