देश

अखिलेश का दावा ‘भारत का झंडा बदलने की रची जा रही साजिश’

परवेज़ त्यागी

लखनऊ (ब्यूरो)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश में भारत का झंडा बदलने की साजिश हो रही है। यूपी में नफरत-झगड़ा फैलाने वाली सरकार है, जो विकास और राज्य की तरक्की के बजाए केवल समाज को बांटने के मंसूबे को बुनने का काम कर रही है।

शनिवार को विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय पर सपा मुखिया अखिलेश यादव पत्रकारों से रू-ब-रू थे। यहां उन्होंने कहा कि चंदा यात्रा के नाम प्रदेश में नफरत फैलाने की कोशिश हो रही है। जबकि वेद, रामायण और हिंदु परमपराओं में कहीं चंदा नहीं दक्षणा है। सूबे का हाल यह है कि खुद को योगी कहने वाले सरकार के मुखिया और मंदिरों से घंटे चोरी हो रहे हैं। एक सवाल के जवाब में सपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा गुजरात से अफसरों को आयात कर यूपी में नेता जरूर बना रही है, लेकिन सब कुछ यहां से गुजरात जा रहा है।

फर्जी मुठभेड़ की भेंट चढ़ रहे निर्दोष : पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार में फर्जी मुठभेड़ में निर्दोष लोगों की हत्या का आरोप लगाया है। कहा कि यूपी में पुलिस अभिरक्षा में सबसे अधिक मौतें हो रही हैं। लोगों पर फर्जी मुकदमे लादकर अपराधी बनाया जा रहा है। महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है और पुलिस ही पुलिस पर अत्याचार कर रही है। महिला पुलिस कर्मी अपने ही स्टॉफ में सुरक्षित नहीं हैं।

जाति का आरोप लगाने वाले अब कहां : सपा मुखिया ने योगी सरकार में जातीय आधार पर भेदभाव होने का आरोप लगाते हुए तंज कसा कि उनकी सरकार में जातिवाद का आरोप लगाने वाले अब कहां हैं, हम उनको ढूंढ रहे हैं। अपने आप में यह सवाल है कि आज वो क्यों चुप बैठे हैं। पांच सीएम कहने वाले भी अब नहीं मिल रहे हैं, जबकि आज यूपी में कोई सीएम और सरकार नहीं है।

पहले भाजपा वाले लगवाएं वैक्सीन : वैक्सीन लगवाने को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि पहले भाजपा वाले वैक्सीन लगवाएं। सपा सरकार बनने पर एक साल बाद सबको फ्री वैक्सीन यूपी में लगाई जाएगी। उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि गरीबों तक वैक्सीन कब पहुंचाएगी और कार्य को कब तक पूरा किया जाएगा। सेंटरों पर फंड और स्टॉफ की ट्रेनिंग पर भी सपा अध्यक्ष ने शंका जाहिर की।