देश

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू घर में नजरबंद, योगी पर साधा निशाना, कहा ‘आपा खो चुके हैं CM योगी’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हाथरस की घटना पर मुखर कांग्रेस के बढ़ते कदमो काे थामने के लिये योगी सरकार ने तमाम इंतजाम किये हैं। इस कवायद में कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के लखनऊ स्थित बहुखंडी आवास में देर रात से ही पहरा बैठा दिया गया है वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के हाथरस के संभावित दौरे के मद्देनजर दिल्ली सीमा पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं।

लल्लू ने कहा कि उन्हे उनके घर में देर रात एक बजे से ही नजरबंद कर दिया गया है। उन्हे कहीं बाहर जाने की मनाही है। पुलिस पूछने पर बताती है कि उनकी सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया गया है। आखिर ये सरकार क्या छुपाना चाहती है। कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम सरकार विरोध की आवाज भी दबाना चाहती है। उधर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया “ दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।”

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मेरे आवास को पुलिस छावनी में बदल दिया है, नजरबंद कर रखा है। सरकार मुझे नजरबंद कर हाथरस की बेटी के न्याय की लड़ाई को दबा नहीं सकती। सीएम ने आपा खो दिया है, न्याय की हत्या पर उतारू हो चले है। न्याय की हत्या नहीं होने देंगें मुख्यमंत्री महोदय। इस जुल्मी, निकम्मी सरकार को जाना होगा।

यूपी में कांग्रेस की राजनैतिक जड़ें सींचने में जुटी महासचिव प्रिंयका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया “ यूपी सरकार नैतिक रूप से भ्रष्ट है। पीड़िता को इलाज नहीं मिला, समय पर शिकायत नहीं लिखी, शव को जबरदस्ती जलाया, परिवार कैद में है, उन्हें दबाया जा रहा है। अब उन्हें धमकी दी जा रही कि नार्को टेस्ट होगा। ये व्यवहार देश को मँजूर नहीं। पीड़िता के परिवार को धमकाना बंद कीजिए।”