अडाणी परिवार का 60 हजार करोड़ रुपये दान में देने का ऐलान

ज़रूर पढ़े

नयी दिल्ली: उद्योगपति गौतम अदाणी के 60वें जन्म दिन और उनके पिता शंतिलाल अदाणी के जन्म शताब्दी के अवसर पर अदाणी परिवार ने सामाजिक परोपकार के लिए 60 हजार करोड़ रुपये दान देने का ऐलान किया है। समूह अध्यक्ष गौतम अदाणी ने आज यह घोषणा करते हुये कहा कि इस राशि का उपयोग अदाणी फाउंडेशन के माध्यम से किया जायेगा। इस राशि का उपयोग शिक्षा, चिकित्सा और कौशल विकास पर किया जायेगा। अदाणी फाउंडेशन को इन क्षेत्रों में काम करने का अच्छा अनुभव है और वह समुदायों के साथ मिलकर काम करता है।

उन्होंन कहा कि उनके पिता शांतिलाल अदाणी के 100वें जन्म दिवस और उनके 60 वें जन्म दिवस के अवसर पर उनके परिवार ने यह निर्णय लिया है। उनका परिवार स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास पर इस राशि का उपयोग करना चाहता है।

इस मौके पर देश के सबसे बड़े दानवीर और विप्रो लिमिटेड के संस्थापक तथा अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने इसके लिए अदाणी परिवार की सराहना करते हुये कहा कि श्री गौतम अदाणी और उनके परिवार द्वारा जनकल्याण के लिए इस तरह की घोषणा करना महात्मा गांधी के कारोबार की सफलता के लिए संपदा के ट्रस्टीशिप के सिद्धांत की ओर लेजाता है। अदाणी फाउंडेशन अभी देश के 2409 गांवों में 37 लाख लोगों तक पहुंच चुका है।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X