देश

ओखला मंडी में दुकानदार को बेरहमी से पीटने वाले CRPF कर्मियों पर हुई कार्रावाई, अमानत ने की थी LG से शिकायत

नई दिल्लीः लॉकडाउन के दौरान ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें वर्दी की आड़ में आम इंसानों पर अत्याचार किया गया है। ऐसा ही एक मामला 20 मई को दिल्ली की ओखला मंडी में सामने आया था, जिसमें सीआरपीएफ के जवानों द्वारा सईद अहमद नाम के दुकानदार को बेरहमी से पीटा गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. प्राप्त जानकारी के अनुसार अब आरोपी सीआरपीएफ के जवानों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

ओखला विधायक अमानतुल्लाह ख़ान ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए इसकी शिकायत दिल्ली के उप-राज्यपाल से की थी। उन्होंने कहा था कि एलजी साहब ये घटना ओखला सब्ज़ी मंडी के अंदर की है जिनके साथ CRPF के लोग मारपीट कर रहे हैं, उनका नाम सईद अहमद है जिनकी 20 नम्बर दुकान ओखला मंडी में ही है. मेरी एलजी साहब और दिल्ली पुलिस से दरख्वास्त है, कि इन CRPF वालो के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त करवाई हो ताकि लोगो का क़ानून पर भरौसा हो।

इसके बाद शाम में अमानतुल्लाह खान ने एक और ट्वीट करके जानकारी दी है कि दुकानदार को पीटने वाले सीआरपीएफ के जवानों के खिलाफ कार्रावाई हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अभी मुझे फ़ोन पर दिल्ली पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने जानकारी दी, कि जिन CRPF के लोगो ने ओखला सब्ज़ी मंडी में सईद अहमद के साथ  मारपीट की, उन CRPF के लोंगो के ख़िलाफ़ Departmental Enquiry की जा रही है, उनके ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त करवाई की जारही है, और उन पर FIR करने की भी बात की है।

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली का एक और वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें इमरान नाम के शख्स को दिल्ली पुलिस के जवानों द्वारा बेरहमी से पीटा गया था। अमानतुल्लाह खान ने उसकी भी दिल्ली के उपराज्यपाल से शिकायत की थी, जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रावाई हुई।