यूपी सिंचाई विभाग को AAP विधायक की चुनौती, अगर मकान तोड़ने आए तो बुल्डोज़र पहले मेरे सीने पर चलेगा

0
124

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ख़ान ने यूपी सिंचाई विभाग को चुनौती देते हुए कहा कि ओखला विधानसभा क्षेत्र में अगर मकानों को अवैध बताकर तोड़ने के लिये बुल्डोजर आया तो पहले वह मेरे सीने पर चलेगा। अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा कि यूपी सिंचाई विभाग बार-बार आकर क्षेत्र के रहवासियों को परेशान करता है, जबकि मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। उन्होंने ये बातें ओखला विधानसभा क्षेत्र के आली गांव में लोहिया पुल के उद्धाटन समारोह में कहीं। यह पुल ओखला विधायक के प्रयास से बनाया गया है।

अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा कि 12 अक्टूबर को यूपी सिंचाई विभाग बनाम दिल्ली सरकार मामले में कोर्ट में सुनवाई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पर भरोसा रखें, अपने विधायक पर भरोसा रखें किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम अच्छा वकील के माध्यम से मज़बूत साक्ष्यों के साथ इस मामले को कोर्ट में लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक कोर्ट का फैसला न आए तब तक यूपी सिंचाई विभाग के कर्मचारी यहां के रहवासियों को डराने धमकाने की कोशिश न करें।

आम आदमी पार्टी के विधायक ने कहा कि मुझे फर्जी बातें करनी नहीं आतीं, मैं आपके साथ खड़ा हूं, अगर बुल्डोजर चलेगा तो मेरे सीने पर चलेगा, गोली चलेगी तो पहले मेरे सीने पर चलेगी। उन्होंने कहा मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर लोगों को मकानों को अवैध बताकर गिराने की यूपी सिंचाई विभाग की योजना हम सफल नहीं होने नहीं देंगे, किसी की ईंट को भी छूने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि कोर्ट में मज़बूती से लड़ेंगे, सामना करेंगे। अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा कि हमारी सरकार की मर्ज़ी के बिना हमारी जनता के मकान यूपी की सरकार कैसे गिरा देगी।

भाजपा, कांग्रेस के मतदाता परेशान न हों

आम आदमी पार्टी के विधायक ने कहा कि जब तक मैं आपके साथ हूं, आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। लेकिन मेरी आप लोगों से गुज़ारिश है कि सब एक जुट रहना। अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा कि चाहे किसी ने भाजपा को वोट किया हो, चाहे किसी ने कांग्रेस को वोट किया हो, किसी को भी घबराने और डरने की जरूरत नहीं है। मैं आपका विधायक हूं, मेरे लिये सब बराबर हूं, मेरे यहां भेदभाव नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस दिन आपको लगे कि मैं आपके साथ नहीं हूं उस दिन आप अपना फैसला लेने के लिये आज़ाद हैं।

राम सिंह को मानते हैं नेता

अमानतुल्लाह ख़ान ने आम आदमी पार्टी के नेता राम सिंह नेता जी की शान में क़सीदे पढ़ते हुए कहा कि मुझे राम सिंह नेता जी के हारने का दुःख है। मैं ही उन्हें पार्टी में लेकर आया था, लेकिन उनकी हार का सदमा बहुत भारी था। अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा कि मैं राम सिंह नेता जी को आज भी विधायक मानता हूं, वे बहुत मामूली से अंतर से चुनाव हारे हैं, लेकिन सरकार उनकी है, हम उनके हैं, और हर वक्त उनके साथ खड़े हैं।

सुविधा दिल्ली की और कब्ज़ा यूपी काः जाबिर इंजीनियर

लोहिया पुल के उद्धाटन के दौरान आम आदमी पार्टी के वार्ड 102-एस के अध्यक्ष इंजीनियर मोहम्मद जाबिर ने दिल्ली सरकार की उपलब्धियां तो गिनाईं हीं, इसके अलावा वे यूपी सरकार पर निशाना साधना भी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाक़े में यूपी सिंचाई विभाग सारी सुविधाएं दिल्ली सरकार से लेता है, और परेशान भी दिल्ली की जनता को ही करता है।

मोहम्मद जाबिर (ओखला विधानसभा अध्यक्ष आम आदमी पार्टी

इंजीनियर जाबिर ने कहा कि यूपी सिंचाई विभाग के कर्मचारी दिल्ली की जनता को आकर परेशान करते हैं, उनके मकानों को अवैध बताते हैं, अतिक्रमण के नाम पर मकानों को गिराने की धमकियां देते हैं। इंजीनियर जाबिर ने कहा कि किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं हैं, हमारे विधायक अमानतुल्लाह ख़ान और हमारी पार्टी की सरकार आम आदमी के हित के लिये बनी है, किसी का भी उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।