कर्नाटक: मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने के विरोध में भगवा गमछा डालकर स्कूल पहुंचे ‘छात्र’

ज़रूर पढ़े

कर्नाटक के कोपा में एक सरकारी स्कूल में छात्रों ने भगवा पहनकर हिजाब का विरोध किया है। पहले ही स्कूल ने छात्रों को भगवा पहनकर आने की मंजूरी दी थी और मुस्लिम छात्राओं से कहा था कि वे हिजाब पहनकर न आएं।

दैनिक भास्कर की एक खबर के मुताबिक़ इसके बाद स्कूल ने अपने आदेश में कहा कि दस जनवरी तक स्टूडेंट अपनी इच्छा अनुसार पोशाक पहन सकते हैं। इसके विरोध स्वरूप छात्रों ने भगवा स्कार्फ पहनना शुरू कर दिया है।

‘टीचर-पेरेंट्स मीटिंग के बाद ही फैसला लिया’

स्कूल के प्रिंसिपल अनंत मूर्ति ने कहा कि स्टूडेंट की पोशाक पर फैसला अभिभावकों के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले भी इस तरह के मामलों में हमने टीचर-पेरेंट्स मीटिंग के बाद ही फैसले लिए हैं।

तीन साल पहले भी पोशाक को लेकर फैसला लिया गया था, जिसका अभी तक पालन किया जा रहा था पर कुछ छात्र अचानक भगवा पहनकर आने लगे। उन्होंने कहा कि दस जनवरी तक बैठक के बाद फैसला ले लिया जाएगा।

तीन साल पहले हिजाब पर हुआ था विवाद

स्कूल के एक छात्र ने एक न्यूज वेबसाइट से कहा कि 3 साल पहले भी हिजाब को लेकर स्कूल में विवाद हुआ था। तब यह फैसला लिया गया था कि यहां कोई हिजाब पहनकर नहीं आएगा। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से कुछ स्टूडेंट हिजाब पहनकर स्कूल आने लगीं। इसके विरोध में कुछ छात्रों ने भगवा पहनने का फैसला किया।

स्टूडेंट ने कहा कि स्कूल मैनेजमेंट भी इन छात्राओं से कई बार हिजाब न पहनने को कह चुका है, लेकिन इन स्टूडेंट ने इसे नहीं माना। छात्र ने कहा कि अगर यह मुद्दा सुलझता नहीं है और छात्राएं हिजाब पहनना जारी रखती हैं तो विरोध और तेज होगा।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X