66666666… रग्बी प्लेयर ने मचा दिया तहलका, 49 गेंदों पर खेली बेमिसाल शतकीय पारी, जड़े 20 छक्के-चौके

टैलेंट हो तो वो छिपता नहीं. और, जब रग्बी खेलने वाले एक खिलाड़ी ने सिर्फ 49 गेंदों पर 111 रन का धमाका किया तो असर देखिए कि सीधे देश की क्रिकेट टीम से उसे बुलावा आ गया. बल्ले से उस रग्बी प्लेयर के किए धमाके की बात 5 महीने पुरानी है. लेकिन, उसे देश की क्रिकेट टीम में जगह मिलना आज की बात. हम बात कर रहे हैं आयरलैंड की क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले उस देश के पूर्व रग्बी प्लेयर रॉस अडेयर की. आयरलैंड की क्रिकेट टीम में जिम्बाब्वे दौरे के लिए रॉस अडेयर का चयन किया गया है. ये दौरा जनवरी में होना है.

रॉस अडेयर ने रग्बी छोड़ने के बाद क्रिकेट का बल्ला उठाया और नॉदर्न नाइट्स के लिए खेलना शुरू किया. उन्होंने साल 2021 में इस टीम के लिए अपना लिस्ट ए डेब्यू किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर रॉस अडेयर आयरिश क्रिकेटर मार्क अडेयर के भाई भी हैं.

Explosive Ross Adair hoping for Knights start – BelfastTelegraph.co.uk

आयरलैंड की टीम में रॉस अडेयर को जगह मिलने में उनकी 49 गेंदों पर 111 रन वाली धमाकेदार पारी की बड़ी भूमिका रही. 65 मिनट में खेली इस पारी में उन्होंने 8 छक्के और 12 चौके जमाए थे. क्रिकेट की पिच पर ये उनकी अभी तक आखिरी पारी है, जिसे उन्होंने जुलाई में खेला था.

रॉस अडेयर के पास 15 टी20 मुकाबलों का अनुभव हैं, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक के साथ वो 301 रन ठोक चुके हैं. इसके अलावा रॉस अडेयर 7 लिस्ट ए मुकाबले भी खेल चुके हैं, जहां उन्होंने 7 मैचों में 137 रन बनाए हैं. लेकिन इंटरनेशनल पिच पर अब वो पहली बार खेलते दिखेंगे, जब जिम्बाब्वे के खिलाफ आयरलैंड का प्रतिनिधित्व करेंगे.

अब सवाल है कि रॉल को किस खिलाड़ी की जगह आयरलैंड की टीम में चुना गया. उन्हें ये जगह लोरकान टकर के स्थान पर हासिल हुई है, जिन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I मैच मिस कर अबुधाबी इंटरनेशनल टी20 लीग में खेलने की इजाजत दे दी गई है. हालांकि वो जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम से जुड़ जाएंगे.