666666.. सैमसन के छक्कों के तूफ़ान में उड़ा न्यूजीलैंड, 666.. शार्दुल ने 33 गेंद पर मचाई थी तबाही, INDA ने जीती सीरीज

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी. संजू सैमसन को एक बार फिर टीम इंडिया में मौका नहीं मिला. 2015 से निरंतर संजू की टीम इंडिया में अनदेखी हो रही है. हाल ही में संजू की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को शिकस्त दी थी.

संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया-ए टीम ने न्यूजीलैंड-ए का वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया था. 27 सितंबर 2022, मंगवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 106 रनों से शानदार जीत हासिल की थी. भारत-ए ने मेहमान टीम को जीत के लिए 284 रनों का टारगेट दिया था. हालांकि उसकी पूरी टीम 178 रनों पर सिमट गई.

टीम इंडिया की जीत में कप्तान संजू सैमसन ने अहम भूमिका निभाई. संजू सैमसन ने 68 बॉल का सामना करते हुए कुल 54 रन बनाए. संजू सैमसन ने अपनी पारी में तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा. देखा जाए तो सैमसन ने तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे. संजू सैमसन ने 60 की औसत से 08 छक्के जड़ते हुए सबसे अधिक 120 रन बनाए.

संजू सैमसन के अलावा शार्दुल ठाकुर ने 51 और तिलक वर्मा ने 50 रनों की पारी खेली थी. शार्दुल ने जहां 33 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं तिलक वर्मा की इनिंग में तीन छक्के एवं एक चौका शामिल रहा. जवाब में डेन क्लीवर द्वारा खेली गई 83 रनों की पारी के बाबजूद कीवी टीम 200 के आंकड़े को भी नहीं छू सकी.

Imageभारत-ए की ओर से राज अंगद बावा ने चार खिलाड़ियों को आउट किया. सैमसन ने भारतीय टीम के लिए जारी साल में वनडे की नौ पारियों में 14 छक्के लगाए हैं. मौजूदा समय में वह देश के लिए साल 2022 में वनडे प्रारूप में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं.