666666.. विलियम्सन-लाथम ने IND के जबड़े से छीनी जीत, ध्वस्त हुआ 23 साल पुराना रिकॉर्ड, 221 रन की साझेदारी से…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड में खेला जा रहा है. मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार पर्दर्शन किया. धवन, अय्यर और गिल ने शानदार पारियां खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

मैच में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा. टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 80 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए. कप्तान शिखर धवन 72 और शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हुए. वहीं संजू सैमसन ने 36 रन की पारी खेली. अंत में वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंद में 37 रन की तूफानी पारी खेली.

जवाब में कीवी टीम ने 47.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 309 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने दोनों ने 221 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई. भारत के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट उमरान मलिक ने लिए. विलियमसन 94 रन जबकि Tom Latham 145 रन बनाकर नाबाद रहे.

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट हासिल किये. वहीं, एडम मिल्ने को एक विकेट मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा. शार्दुल ठाकुर ने फिन एलेन को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज एलेन ने 25 गेंद में 22 रन बनाए.

तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने डेवोन कॉन्वे को 24 रन के स्कोर पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया और अपने वनडे करियर का पहला किकेट हासिल किया. इसके बाद उमरान ने डेरिल मिशेल को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराकर भारत को तीसरी सफलता दिलाई.

Unbeaten 200+ partnerships for fourth wkt or lower in ODI chases
226* E Morgan – R Bopara Dublin 2013
221*K Williamson – T Latham Auckland 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *