66666.. किंग कोहली-राहुल के छक्के-चौकों से दहला बांग्लादेश, टूटा वर्ल्डकप में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड, सूर्या भी चमके

टी20 वर्ल्ड कप का 35वां मुकाबला (India vs Bangladesh, 35th Match, Super 12 Group 2) भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में खेला जा रहा है. वर्ल्डकप के इस मैच में पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 184 रन बनाये.

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत ने मैच (India vs Bangladesh, 35th Match, Super 12 Group 2) में 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए। बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 185 रन बनाने होंगे.

Imageभारत को पहला झटका चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर लगा. रोहित शर्मा एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. के एल राहुल ने 32 गेंद पर 50 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज राहुल ने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए. सूर्या ने 30 रन बनाए. उन्होंने 16 गेंद की पारी में चार चौके लगाए.

अनुभवी हार्दिक ने छह गेंद पर पांच रन बनाए. दिनेश कार्तिक भी फ्लॉप रहे. कार्तिक ने पांच गेंद पर सात रन बनाए. विराट कोहली ने टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए. कोहली ने 44 गेंद की पारी में आठ चौके लगाए. कोहली के बल्ले से एक छक्का भी निकला.

अंत में अश्विन ने छह गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने तीन और शाकिब अल हसन ने दो विकेट हासिल किये.

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

बांग्लादेश: नजमूल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), आफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरिफिलु इस्लाम, नूरूल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *