6666..KL राहुल के छक्कों से दहला बांग्लादेश, तोड़ा कोहली-रोहित का रिकॉर्ड, ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है। पहला मैच ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा है। मोहम्मद सिराज के रूप में भारत का 10वां विकेट गिरा।

इबादत हसन की गेंद पर महमुदुल्लाह ने उनका कैच पकड़ा। सिराज ने 20 गेंद में नौ रन बनाए। इस मैच में भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। पूरी टीम 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर आउट हो गई। लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने पांच और इबादत हसन ने चार विकेट लिए।

के एल राहुल ने इस वर्ष वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कोहली (184 रन) और रोहित (198 रन) को पीछे छोड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 23 रन के स्कोर पर शिखर धवन टीम का साथ छोड़ गए। धवन ने 17 गेंद में सात रन बनाए।

इसके बाद रोहित शर्मा भी 27 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब के इसी ओवर में विराट कोहली भी पवेलियन लौट गए। कोहली ने नौ रन बनाए। 49 रन पर तीन विकेट गंवाकर भारतीय टीम संघर्ष कर रही थी। इसके बाद श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल ने भारत का स्कोर 92 रन तक पहुंचाया। श्रेयस भी 24 रन बनाकर आउट हो गए।

पांचवें विकेट के लिए लोकेश राहुल ने वॉशिंगटन सुंदर के साथ 60 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। इसके बाद सुंदर भी 19 रन बनाकर शाकिब का शिकार बने। सुंदर के आउट होते ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। शाहबाज अहमद और दीपक चाहर खाता खोले बिना आउट हुए।

Imageशार्दुल ठाकुर दो और मोहम्मद सिराज नौ रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप सेन दो रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लि शाकिब अल हसन ने पांच और इबादत हसन ने चार विकेट लिए। मेहदी हसन मिराज को एक विकेट मिला।