6666.. सूर्यकुमार यादव-गिल के छक्कों से दहला न्यूजीलैंड, बारिश ने तोड़े IND के अरमान, NZ सीरीज में 1-0 से आगे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला (New Zealand vs India, 2nd ODI) बारिश की वजह से रद्द हो गया. न्यू जीलैंड के हैमिल्टन के मैदान में आज सुबह से ही बारिश हो रही थी. मैच (New Zealand vs India, 2nd ODI) में भारतीय कप्तान शिखर धवन एक बार फिर टॉस हार गए.

टॉस हारकर न्यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. मैच (New Zealand vs India, 2nd ODI) में कप्तान धवन और शुभमन गिल ने धीमी शुरुआत की. भारत ने 4.5 ओवर में 22 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ गई. बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो मैच 50 ओवर की बजाय 29 ओवर का कर दिया गया.

ऐसे में दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने का फैसला किया. बारिश के बाद कप्तान धवन इसी प्रयास में आउट हो गए. धवन ने 10 गेंद में सिर्फ तीन रन बनाए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आए और गिल के साथ मिलकर उन्होंने शानदार साझेदारी की. शुरुआत में सूर्या संघर्ष करते हुए नजर आये.

हालांकि सूर्या ने कुछ आकर्षक शॉट्स खेलकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. सूर्यकुमार और गिल दोनों ने 12.5 ओवर में भारत का स्कोर 89 रन तक पहुंचा दिया. लेकिन इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज गिल इस मैच में 42 गेंद में 45 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया.

वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में दो चौके और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 34 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए एकमात्र विकेट मैट हेनरी ने हासिल किया. फिलहाल कीवी टीम सीरीज में 1-0 से आगे है और भारत के पास आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने का मौका है.