6666.. किंग कोहली ने पाक के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी 3 ओवर में ठोके 51 रन, टूटा AUS का 19 साल पुराना रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 में आज पाकिस्तान से भिड रही है. कड़े मुकाबले (India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2) में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए. जवाब में आखिरी गेंद पर टीम इंडिया ने चौका जड़कर जीत हासिल की.

टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. भारत ने पाकिस्तान को सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया है. विराट कोहली ने भारतीय फैन्स को दिवाली का तोहफा दिया. विराट कोहली ने इस मैच में 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली.

इनके अलवा हार्दिक पांड्या ने 40 रन की पारी खेली. सूर्य ने 15 रन बनाये. आखिरी गेंद पर अश्विन ने चौका जड़कर टीम इंडिया को मैच में जीत दिलाई. आखिरी तीन ओवर में 51 रन बनाये. कोहली ने अपनी तूफानी पारी में 6 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाये.

पाक की पारी

मैच (India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2) बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही. टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी की.

Image contains: Clothing, Apparel, Person, Human, Helmet, People, Sport, Sports, Team Sport, Teamबाबर-रिजवान हुए फ्लॉप

भुवनेश्वर की गेंद पर मोहम्मद रिजवान एक भी रन नहीं बना सके. हालांकि, भुवी ने इस ओवर में एक वाइड डाल दिया. जिसे दिनेश कार्तिक ने शानदार तरीके से पकडकर चौका होने से बचाया. दूसरे ओवर में बाबर आजम पहली ही गेंद पर आउट हो गए.

अर्शदीप सिंह ने अपनी पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के कप्तान को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. डेब्यू वर्ल्ड कप मैच में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले अर्शदीप पहले भारतीय बन गये हैं. अपनी गेंदबाजी से अर्शदीप ने अपने ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया.

इफ्तिखार ने खेली ताबड़तोड़ पारी

जल्दी विकेट गिरने से पाक टीम दबाव में आ गयी. शुरुआती दस ओवर्स में पाक टीम ने दो विकेट खोकर 60 रन बनाये. इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने हाथ खोले और अक्षर के एक ओवर में तीन गगनचुंबी छक्के जड़ दिए. इफ्तिखार 34 गेंदों में 51 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हुए.

Imageइफ्तिखार ने अपनी पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए. इसके बाद 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने शादाब खान को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया. इसी ओवर में हैदर अली भी सूर्य कुमार यादव को कैच दे बैठे. इसके बाद पारी के 16वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने मोहम्मद नवाज को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया.

Imageदूसरी तरफ से शान मसूद ने 40 गेंदों में 50 रन पुरे किये. आखिर में शाहीन अफरीदी ने 8 गेद पर चौका और छक्का जड़ते हुए स्कोर 150 के पार पहुंचाया. इस तरह से पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए.

Image

अर्शदीप-पांड्या की घातक गेंदबाजी

पाक के लिए 33 वर्षीय बल्लेबाज शान मसूद ने 42 गेंदों में 52 रन की नाबाद सर्वाधिक पारी खेली. टीम इंडिया की तरफ से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीँ शमी ने खतरनाक इफ्तिखार को आउट किया.

पाकिस्तान की प्लेइंग 11: बाबर आजम ( कप्तान ), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, हैदर अली, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी.

भारत की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *