60 रन ठोक किंग कोहली ने रचा इतिहास, 5 रिकॉर्ड में बने नंबर 1, हिटमैन रोहित को पछाड़ा, बाबर से कोसों आगे निकले

0
206

एशिया कप (T20 Asia Cup 2022) में भारत (India) का तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के साथ है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत (India) ने पाकिस्तान के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा है।

Imageटॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत (India) ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 181 रन बनाए। विराट कोहली पुराने रंग में लौट आए हैं। कोहली ने 44 गेंदों में 60 रन की पारी खेली। अपनी पारी में कोहली ने चार चौके और एक छक्का लगाया। रिकॉर्डधारी कोहली आखिरी ओवर में वह आउट हुए।

Image20वें ओवर में हारिस ने पहली चार गेंद पर दो रन गिए और विराट कोहली रन आउट हुए। इसके बाद आखिरी दो गेंद पर रवि बिश्नोई बल्लेबाजी के लिए और उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो चौके लगाए। दोनों बार फखर जमान की खराब फील्डिंग देखने को मिली। आखिरी गेंद पर फखर ने बिश्नोई का आसान कैच छोड़ दिया।

Imageइस तरह भारत (India) ने आखिरी ओवर में 10 रन बटोरे। टीम इंडिया ने आखिरी पांच ओवर में 46 रन बनाए और दो विकेट गंवाए। कोहली ने 36 गेंदों में टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 32वां अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही कोहली सर्वाधिक अर्द्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गये हैं।

Imageरोहित और कोहली 31-31 पचास प्लस रनों की पारी खेलने के बाद संयुक्त से पहला स्थान बांट थे। वहीँ बाबर आजम ने 27 फिफ्टी टी २० में जड़ी हैं। कोहली पाक के विरुद्ध सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। कोहली ने इस मामले में पीटरसन (69.6 औसत) को पीछे छोड़ा।

Imageएशिया कप (T20 Asia Cup 2022) में कोहली सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। वहीं एशिया कप (T20 Asia Cup 2022) में कोहली 2 फिफ्टी जड़ने वाले भी पहले बल्लेबाज बन गये हैं। कोहली पाक के विरुद्ध सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

Leave a Reply