6 छक्के जड़ मोईन अली ने T10 लीग में मचाई तबाही, 12 गेंद पर कूटे 60 रन, आखिरी ओवर में रसेल ने जबड़े से छीनी जीत

टी10 क्रिकेट लीग के छठे सीजन में बीते शनिवार को तीन मैच खेले गये| पहले क्वालीफायर (New York Strikers vs Morrisville Samp Army) में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने मॉरिसविले सैंप आर्मी (Morrisville Samp Army) को 4 विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया।

Morrisville Samp Army vs Deccan Gladiators, Qualifier 2

Morrisville Samp Army vs Deccan Gladiators, Qualifier 2 में Deccan Gladiators की टीम जीत दर्ज की। मैच में पहले खेलते हुए मोईन अली की टीम मॉरिसविले सैंप आर्मी (Morrisville Samp Army) ने निर्धारित 10 ओवर के खेल में 119 रन बनाये। मॉरिसविले सैंप आर्मी (Morrisville Samp Army) की तरफ से मोईन अली ने 6 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए 29 गेंद पर नाबाद 78 रन बनाये। मॉरिसविले सैंप आर्मी (Morrisville Samp Army) की तरफ से मिलर ने 13 गेंद पर 16 रन का योगदान दिया।

मॉरिसविले सैंप आर्मी (Morrisville Samp Army) के स्कोर के जवाब में Deccan Gladiators की टीम ने लक्ष्य को 9.4 ओवर में हासिल कर लिया। Deccan Gladiators की तरफ से आंद्रे रसेल ने 32 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के जड़ते हुए 63 रन बनाये। Deccan Gladiators के कप्तान निकोलस पूरण ने 12 गेंद पर 5 चौके और दो छक्के जड़ते हुए नाबाद 38 रन बनाये।

New York Strikers vs Morrisville Samp Army, Qualifier 1 में कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के गेंदबाजों ने 40 रन देकर 8 विकेट लिए|

New York Strikers vs Morrisville Samp Army, Qualifier 1

New York Strikers vs Morrisville Samp Army, Qualifier 1 में मोईन अली की टीम न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स (New York Strikers) ने हराया। इस हार के बाद भी मोईन अली (Moeen Ali) ब्रिगेड को एक और मौका मिला। हालांकि दूसरे क्वालीफायर में भी टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी|

New York Strikers vs Morrisville Samp Army, Qualifier 1 में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए अकील हुसैन ने 2 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट लिए। वहाब रियाज ने 10 रन देकर 2, जॉर्डन थॉम्पसन ने 17 देकर 2 और रवि रामपॉल ने 6 रन देकर 2 विकेट चटकाए। न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के चार गेंदबाजों ने महज 40 रन देकर मॉरिसविले सैंप आर्मी के 8 विकेट हासिल किये।

ड्वेन प्रिटोरियस सबसे अधिक 15 रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। प्रिटोरियस के अलावा मोईन अली ने 12 और मिलर ने 13 रन का योगदान दिया। New York Strikers vs Morrisville Samp Army, Qualifier 1 में जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के इयोन मोर्गन ने पहले ओवर में दो छक्के लगाकर अपने तेवर दिखा दिए, हालांकि दूसरे ओवर में पॉल स्टर्लिंग (1) के आउट होने के बाद तीसरे ओवर में मोर्गन भी 7 गेंदों में 14 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाज महेश तीक्षणा ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर स्ट्राइकर्स पर दबाव बनाने की कोशिश की। हालांकि मुहम्मद वसीम ने 16 गेंदों में 36 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपने टीम को जीत दिला दिया। वसीम ने इस दौरान 3 चौके और 3 छक्के लगाए।

ImageNew York Strikers vs Morrisville Samp Army, Qualifier 1 में स्ट्राइकर्स ने 8.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाकर मुकाबला में जीत दर्ज की। सैंप आर्मी की ओर से महेश तीक्षणा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।