56 चौके, 32 छक्के… रोहित-शुभमन और कॉनवे ने ठोके शतक, भारत ने 90 रन से जीता मैच, आ गया रनों का सैलाब

India Vs NewZealnd ODI Series: भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज़ का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने 90 रन से जीत हासिल की. जिसके साथ ही टीम इंडिया ने 3-0 से मेहमान टीम का सीरीज़ में सूपड़ा साफ कर दिया. न्यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 386 रन बनाए. जवाब में कीवी टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर सिमट गई.

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जड़े शतक

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल  ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मजबूत आधारशिला रखी. दोनो ने पहले विकेट के लिए 26.1 ओवर में 212 रन की साझेदारी की. इस दौरान रोहित शर्मा ने 85 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली.

रोहित ने 36 महीने बाद वनडे मैच में शतक बनाया. उन्होने 83 गेदों पर अपने वनडे करियर का 30वां शतक पूरा किया. इस पारी में उन्होने 9 चौके और 6 छक्के लगाए. रोहित ने आखिरी बार 23 जनवरी 2020 में शतक बनाया था.

दूसरी तरफ जबरदस्त फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल  ने 74 गेंदों पर अपने करियर का चौथा शतक पूरा किया. गिल ने 78 गेंदों पर 112 रन बनाए. उन्होने अपनी पारी में 13 चौके और 5 छक्के लगाए.

लड़खड़ाई टीम इंडिया, पांड्या ने जड़ा पचासा

शुभमन गिल  और रोहित के आउट होने के बाद टीम इंडिया लड़खड़ा गई और कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया. कोहली (36), किशन (17), सूर्याकुमार (14), सुंदर (9) रन बनाकर आउट हुए.

दूसरे छोर पर हार्दिक पांड्या ने जरूर हाथ खोलते हुए कुछ अच्छे शॉट लगाए. पांड्या ने 38 गेंदों पर 3 चौको और 3 छक्कों के दम पर 54 रन बनाए. उन्हे शार्दुल (25) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 350 के पार पहुंचा दिया.

न्यूजीलैंड की तरफ से जैकब डफी सबसे महंगे साबित हुए. उन्होने 10 ओवर में 100 रन खर्च किए. उन्हे तीन सफलताए मिली. तीन विकेट ही ब्लेयर टेकनर ने लिए. एक विकेट माइकल ब्रेसवेल को मिला.

ड्वेन कॉनवे के जड़ा शतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही. हार्दिक ने पहले ही ओवर में एलेन को पवेलियन भेज दिया. हांलकी, इसके बाद ड्वेन कॉनवे ने एक छोर को संभाले रखा. उन्होने हेनरी (42) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े.

कॉनवे ने मिशेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. मिशेल 24 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर आउट हुए. कॉनवे ने 71 गेंदों पर शतक बनाया. उन्होने 100 गेंदों पर 140 रन की आतिशी पारी खेली. इस पारी में उन्होने 12 चौके 7 छक्के जड़े. कॉनवे के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम धाराशाही हो गई.

भारत के लिए शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. एक-एक विकेट हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को मिला.

66666666… रोहित ने 36 महीने बाद ठोका शतक, गिल ने इस साल तीसरी सेंचुरी बनाई, इंदौर में आया रनों का तूफान

दोनों की प्लेइंग-11
भारत:
 रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड: ड्वेन कॉन्वे, फिन एलेन, हेनरी निकोलस, डेरिल मिचेल, टॉम लॉथम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, लोकी फर्ग्युसन, जैकब डफी, मिचेल सेंटनर और ब्लेयर टेकनर.