5 भारतीय मुस्लिम क्रिकेटर जिन्होने हिन्दू धर्म में रचाई शादी, हर जोड़ी पर दिल हार जाएंगे आप

जिस भारत में धर्म और क्रिकेट को एक ही दर्जा दिया जाता है. वहीं कई ऐसे क्रिकेटर्स भी है जिन्होंने मज़हब की दीवार तोड़कर दूसरे धर्म में शादी कर ली. भारतीय इतिहास में भी क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने प्यार के आगे मज़हब को नहीं देखा. आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 मुस्लिम क्रिकेटर्स पर जिन्होंने धर्म की परवाह किए बग़ैर हिंदू लड़कियों से शादी रचा ली.

ज़हीर खान (Zaheer Khan)
भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) के साथ साल 2017 में निकाह किया. सागरिका घाटगे बॉलीवुड फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में काम कर चुकी हैं. दोनों की जोड़ी कमाल लगती है ।

मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif)
भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब ऑलराउंडर रहे मोहम्मद कैफ अपने खेल के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी चर्चा में रहे हैं. उन्होंने शादी से पहले 4 साल तक एक हिन्दू लड़की को डेट किया और मज़हब की परवाह किए बग़ैर पूजा (pooja yadav) से शादी कर ली ।

मोहम्मद अज़हरुद्दीन (Mohammad Azharuddin)
मोहम्मद अज़हरुद्दीन भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं. उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) से शादी की थी. हालांकि, दोनों का बाद में तलाक हो गया.

सबा करीम (Saba Karim)
टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम चयनकर्ता की भी किरदार अदा कर चुके हैं. इन्होंने साल 1989 में हिंदू लड़की रश्मि राय से शादी की है.

नवाब मंसूर अली ख़ान (Nawab Mansoor Ali Khan)
पूर्व भारतीय खिलाड़ी नवाब मंसूर अली ख़ान अपनी ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर थे. उन्हें उस वक़्त की बॉलीवुड में सबसे मश्हूर और ख़ूबसूरत एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से प्यार हुआ और मज़हब की दीवार तोड़ बंगाली हिंदू परिवार से ताल्लुक रखने वाली शर्मिला टैगोर के साथ शादी रचा ली ।

6 thoughts on “5 भारतीय मुस्लिम क्रिकेटर जिन्होने हिन्दू धर्म में रचाई शादी, हर जोड़ी पर दिल हार जाएंगे आप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *