402 गेंद पर धाकड़ पारी खेल बांग्लादेशी बैटर ने इंडिया के जबड़े से छीनी जीत, सरफाज-सौरभ की कातिलाना बॉलिंग, यादव भी चमके

भारत ए और बांग्लादेश ए के मध्य खेला गया पहला अनाधिकारिक टेस्ट (Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test) ड्रॉ हो गया है। Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test में बांग्लादेश की टीम ने मैच खत्म होने के समय तक दूसरी पारी में 151 ओवर में 341/9 का स्कोर बनाया|

मुकाबले में भारतीय टीम जीत से एक विकेट दूर रह गई। मैच (Bangladesh A vs India A) बांग्लादेश की तरफ से ओपनर ज़ाकिर हसन ने 402 गेंद पर 17 चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 173 रन की पारी खेली।

मैच (Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test) में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में सिर्फ 112 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 465/5 का स्कोर बनाकर पहली पारी के आधार पर 353 रनों की बढ़त हासिल की। हालाँकि दूसरी पारी में मेजबानों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच (Bangladesh A vs India A) टीम इंडिया की पहुंच से दूर कर दिया।

Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test मैच के तीसरे दिन के स्कोर 172/1 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश ए ने चौथे दिन लंच तक 234/2 का स्कोर बबनाया था| बांग्लादेश के बल्लेबाज ज़ाकिर हसन ने अपना शतक पूरा किया। दूसरे सत्र में बांग्लादेश ए को दो झटके लगे और स्कोर 286/4 हो गया।

आखिरी सत्र में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और 23 रनों के अंदर बांग्लादेशी टीम को पांच झटके लगे, लेकिन आखिरी विकेट नहीं गिरने की वजह से मैच (Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test) ड्रॉ हो गया। नईम हसन ने 45 और रेजाउर रहमान राजा ने अंत में 16 गेंद खेलकर टीम को हार से बचा लिया।

Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test में भारत ए की तरफ से सौरभ कुमार ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए| हालांकि सौरभ टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके। टेस्ट मैच (Bangladesh A vs India A) पहली पारी में भी सौरभ ने चार विकेट हासिल किये और उन्होंने मैच (Bangladesh A vs India A) में कुल 9 विकेट चटकाए

वहीं सरफराज ने मैच दूसरी पारी में 20 रन देकर दो विकेट हासिल किये| मैच (Bangladesh A vs India A) में भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल और अभिमन्यु ईस्वरन ने शतकीय पारी खेली थी, वहीं उपेन्द्र यादव ने 71 रनों का योगदान दिया था।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट 6 दिसंबर से सिलहट में खेला जाएगा। उस मैच में दोनों टीम सीरीज जीत के इरादे से उतरेगी। गौरतलब है कि भारत की सीनियर टीम भी तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश के दौरे पर गई है।
402 गेंद पर धाकड़ पारी खेल बांग्लादेशी बैटर ने इंडिया के जबड़े से छीनी जीत, सरफाज-सौरभ की कातिलाना बॉलिंग