4 भारतीय जिनकी क्रिकेट छोड़ने के बाद चमकी किस्मत, कोई उपमुख्यमंत्री कोई एक्टर-सिंगर तो कोई बना वकील

0
134

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसके चाहने वाले हर देश में मौजूद हैं. क्रिकेट ने जहाँ एक तरफ कई खिलाड़ियों को बुलंदियों पर पहुंचाया तो वहीं दूसरी तरफ कई खिलाड़ी इस क्षेत्र में फ्लॉप रहे. क्रिकेट जगत के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें क्रिकेट छोड़ने के बाद अपार सफलता अर्जित हुई. आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

१- एकलव्य द्विवेदी

Images for Cricketer Eklavya Dwivedi and Lisa, Photos, Pictures in Hindiएकलव्य ने 43 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के साथ-साथ 2016 में इंडियन प्रीमियर लीग में भी भाग लिया था. क्रिकेट में असफल होने के बाद क्रिकेटर ने अपना पेशा बदलने का फैसला किया और परिवार की विरासत को जारी रखते हुए वकील बनने पर ध्यान केंद्रित किया. फिलहाल एकलव्य बतौर वकील अपना पेशा शुरू कर चुके हैं.

२- तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav: Know What RJD Leaders Shyam Rajak And Shakti Yadav Said  About Tejashwi Yadav's Speech In Front Of PM Ann | Tejashwi Yadav: इस लिए  PM के सामने भाषण के दौरानतेजस्वी यादव दिल्ली की अंडर-17 टीम की ओर से खेलते हुए वह मुंबई के खिलाफ शतक ठोककर अपनी टीम को विजेता भी बना चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 2008, 2009, 2011 और 2012 में दिल्ली कैपिटल्स (तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा रहे. हालाँकि उन्हें मैच खेलने का अवसर नहीं मिला. तेजस्वी बिहार राज्य के डिप्टी सीएम हैं.

३- हार्डी संधू

ਹਾਰਡੀ ਸੰਧੂ ਦੇ ਗੀਤ 'ਕੁੜੀਆਂ ਲਾਹੌਰ ਦੀਆਂ' ਨੂੰ ਮਿਲ ਰਿਹਾ ਖੂਬ ਪਿਆਰ, ਦੇਖੋ ਵੱਖਰਾ  ਅੰਦਾਜ਼संधू ने साल 2005 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की. संधू दाएं हाथ के बल्लेबाज और फास्ट-मीडियम गेंदबाज रहे. संधू भारतीय अंडर-19 और अंडर-17 क्रिकेट टीमों के लिए खेल चुके हैं. संधू ने पंजाब के लिए 3 रणजी मैच में 12 विकेट अर्जित किये.

83 Actors Hardy Sandhu Associated With Manchester Football Club, Check All  Details - Hardy Sandhu With Manchester: रणवीर सिंह के 83 का यह क्रिकेट  खिलाड़ी फुटबाल से जुड़ा, जानें पूरा मामलासाल 2006 में खेल के मैदान पर मिली चोट की वजह से संधू ने क्रिकेट से दूरी बना ली. पंजाबी गायक और अभिनेता हार्डी संधू आज एक बड़े पंजाबी सिंगर बन चुके हैं. फैन्स उनकी आवाज के दीवाने हैं.

४- आकाश चोपड़ा

कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बातों-बातों में किया टीम इंडिया के मुख्य कोच का  खुलासा! - commentator akash chopra talks about team india s main coach in  talks - Sports Punjab Kesariआकाश चोपड़ा बतौर क्रिकेटर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे. 10 टेस्ट मैचों के अपने करियर में आकाश चोपड़ा ने महज 437 रन बनाए. कमेंट्री की दुनिया में छाये आकाश चोपड़ा करोड़ों की कमाई रहे हैं. आकाश चोपड़ा बतौर कमेंटेटर अपना करियर बनाने में सफल रहे. स्टार स्पोर्टस चैनल के साथ आकाश चोपड़ा का कॉन्ट्रैक्ट है.

Leave a Reply