Ranji Trophy: जम्मू-कश्मीर के गेंदबाज का हाहाकार, 11 विकेट चटकाकर ठाकुर की टीम को रौंदा

णजी ट्रॉफी में क्रिकेट के दिलचस्प नजारे सामने आ रहे हैं। हाल ही उत्तराखंड के गेंदबाज दीपक धपोला ने 8 विकेट चटकाकर हिमाचल प्रदेश की टीम की धज्जियां उड़ा दीं। अब जम्मू-कश्मीर के एक गेंदबाज ने गदर मचा दिया। जम्मू-कश्मीर और विदर्भ के बीच खेले गए मुकाबले में जम्मू-कश्मीर ने 39 रन से शानदार जीत दर्ज की। मैच के हीरो स्पिनर आबिद मुश्ताक रहे। जिन्होंने दूसरी ईनिंग में इतनी खतरनाक गेंदबाजी की कि विदर्भ के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकना मुश्किल हो गया।

आबिद मुश्ताक ने दूसरी ईनिंग में 8 विकेट चटका डाले। आबिद ने अमन मोखड़े को डक, अथर्व ताडे को 42 रन पर आउट करने के बाद विदर्भ की टीम ताश के पत्तों की तरह ढहा दी। उन्होंने इसके बाद गणेश सतीश को 6 और अक्षय वाडकर को 28 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद मोहित काले को एक और आदित्य सरवटे को डक पर एलबीडब्ल्यू कर आबिद ने सनसनी मचा दी। विदर्भ को एक के बाद एक झटके दे चुके आबिद ने रही सही कसर नचिकेत भूते को एक और यश ठाकुर को डक पर बोल्ड कर पूरी की। इस तरह उन्होंने महज 101 रन पर विदर्भ की पूरी टीम समेट डाली।

जम्मू-कश्मीर को इस मैच में 39 रन से शानदार जीत मिली। उन्होंने 32वें ओवर में दो और 34 वें ओवर में तीन विकेट चटकाए। आबिद ने पहली ईनिंग में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट निकाले। इस तरह इस मैच में उन्होंने कुल 11 विकेट चटकाए। जम्मू के गेंदबाज उमर नाजिर मीर ने भी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पहली ईनिंग में 5 विकेट निकाले। दूसरी ईनिंग में उन्होंने 2 विकेट लिए। इस तरह उन्होंने कुल 7 विकेट चटाककर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।