21 पर खेल रहे थे विलियम्सन, सफराज की इस गलती ने दिया जीवनदान, फिर 200* रन ठोक मचा दिया तहलका

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड  के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है. इस मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 612 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की. इस दौरान केन विलियम्सन ने शानदार दोहरा शतक बनाया.

Image

कल के स्कोर 6 विकेट पर 436 रन से आगे बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम के लिए विलियम्सन और ईश सोढ़ी ने सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 159 रन की साझेदारी की. इस दौरान ईश सोढ़ी ने 65 रन की जूझारू पारी खेली. वहीं दूसरी तरफ विलियम्सन ने दोहरा शतक बनाया. उन्होने 393 गेदों का दोहरा शतक पूरा किया. जिसमें उन्होने 21 चौके और एक छक्का लगाया. जिसके दम पर कीवी टीम ने 194.5 ओवर में 9 विकेट खोकर 619 रन पर पारी घोषित की.

विलियम्सन ने ठोका दोहरा शतक, ईश सोढी ने 180 गेंद खेल मचाया गदर, NZ ने ठोके 612 रन, अबरार का धमाल

भारी पड़ा ये जीवनदान
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को केन विलियम्सन को जीवनदान देना बेहद महंगा पड़ा. विलियम्सन जब केवल 21 रन पर खेल रहे थे. तब विकेटकीपर सरफराज अहमद उन्हे स्टम्प करने का मौका गवां दिया था. इसके बाद विलियम्सन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक बना दिया. विलियम्सन को जीवन दान देना पाक टीम को कम से कम 179 रन तो महंगा पड़ा.

मैच का हाल
कराची टेस्ट में पाकिस्तान की पहली पारी 438 रन पर सिमट गई थी. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी केन विलियम्सन 200*, टॉम लैथम 131 और ड्वेन कॉनवे 92 रन की शानदार पारीयों के दम पर 9 विकेट खोकर 612 रन पर घोषित की. पहली पारी के आधार पर कीवी टीम ने 174 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

भारतीय मूल के ईश सोढ़ी ने निकाला पाक गेंदबाजों का तेल, 181 गेंद में खेल डाली धाकड़ पारी, जोड़े 159 रन

अबरार अहमद को मिले 5 विकेट
पाकिस्तान की तरफ से अबरार अहमद ने 5 विकेट लिए. इसके अलावा नौमान अली को 3 विकेट मिले. एक विकेट मोहम्मद वसीम जूनियर ने अर्जित किया.पाकिस्तान की तरफ से अबरार अहमद ने 5 विकेट लिए. इसके अलावा नौमान अली को 3 विकेट मिले. एक विकेट मोहम्मद वसीम जूनियर ने अर्जित किया.