155 की रफ्तार… उमरान ने लंकाई टीम को दिन में दिखाए तारे, WWW… के साथ हार के जबड़े से छीनी जीत

भारत-श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वनखेड़े स्टेडियम में खेला गया. अंतिम ओवर तक चले इस मैच में भारतीय टीम ने 2 रन से जीत हासिल की. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए हैं. जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन ही बना सकी.

भारत के लिए दीपक हु्ड्डा ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. उन्होने 23 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 1 चौका और 4 छक्के लगाए. इसके अलावा उनके साथ अक्षर पटेल 20 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. अक्षर पटेल ने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया.

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज ईशान किश्न ने 29 गेंदों पर 37 रन बनाए. जिसमें उन्होने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. कप्तान हार्दिक पंड्या 29 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मदुशंका ने 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे मेंडिस के हाथों कैच कराया. संजू सैमसन 5, सूर्यकुमार यादव 7 और शुभमन गिल 7 रन बनाकर आउट हुए.

महेश तीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा और दिलशान मदुशंका को एक-एक विकेट मिले.

पावरप्ले के शुरुआती 2 ओवर में ही भारत ने 26 रन बना लिए थे. लेकिन, तीसरे ओवर में गिल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार भी पवेलियन लौट गए. टीम पावरप्ले के 6 ओवर में 2 विकेट पर 42 रन ही बना सकी. मुकाबले के पहले ही ओवर में 17 रन बने. भारतीय ओपनर ईशान किशन ने कसुन रजिथा के पहले ओवर में 16 रन जड़े. इसमें एक छक्का और दो चौके शामिल हैं. एक रन अतिरिक्त से आया.

डेब्यू मैच में छाए शिवम मावी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए डेब्यू कर रहे शिवम मावी अनसुलझी पहेली साबित हुए. मावी ने पहले ओवर में निसांका (1) को बोल्ड करके पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल किया. इसके बाद उन्होने दूसरे ओवर में डीसिल्वा (8) को विकेट के पीछे कैच कराकर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. मावी को तीसरा विकेट हसरंगा (21) के रूप में मिला. मावी ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए.

उमरान मलिक दिखाई रफ्तार
जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक ने अपने चौथे ओवर में 155 की रफ्तार से गेंदबाजी करके सबको दंग कर दिया. इस गेंद पर उन्होने कप्तान शनाका को 45 के स्कोर पर आउट किया. उनका विकेट टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहा. उमरान ने इस मैच में 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए.