11 पाकिस्तानी एक्ट्रेस जिन्होंने बॉलीवुड में किया डेब्यू, कोई हुई फ्लॉप तो कोई सुपरहिट, देखें लिस्ट

0
106

बॉलीवुड की फिल्में अब विदेशों तक में अपनी छाप छोड़ती हैं. जिसके चलते कई विदेशी अभिनेता और अभिनेत्रियां बॉलीवुड में आकर नाम, रूतबा और पैसा कमा रही हैं. आज हम पाकिस्तान की उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड फ़िल्मों में डेब्यू किया है. इनमें से कुछ एक्ट्रेस सफ़ल रही, तो कुछ एक फ़िल्म के बाद ही ग़ायब हो गयीं. आइये जानते है वो कौन-कौन सी पाकिस्तानी अभिनेत्रियां हैं.

निकाह' से रातों-रात मशहूर हुई थीं सलमा आगा, दो बार तलाक देकर रचाई तीसरी शादी - Entertainment News: Amar Ujala1- सलमा आगा
इस लिस्ट में पहला नाम पाकिस्तान की मशहूर सिंगर-एक्ट्रेस सलमा आगा का आता है. सलमा ने साल 1982 में ‘निकाह’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो बॉलीवुड में एक्टिंग के साथ-साथ सिंगर के तौर पर भी मशहूर हो गयीं.

2- ज़ेबा बख़्तियार
ज़ेबा बख़्तियार ने साल 1991 में ‘हिना’ फ़िल्म से ऋषि कपूर के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फ़िल्म ने ज़ेबा को रातों-रात स्टार बना दिया था. इसके बाद उन्होंने ‘मोहब्बत की आरज़ू’ और ‘जय विक्रांत’ जैसी फ़िल्में की. बॉलीवुड करियर फ़्लॉप होने के बाद वो पाकिस्तान लौट गईं.

3- मीरा
पाकिस्तानी अभिनेत्री मीरा का असली नाम इर्तिज़ा रुबाब है. मीरा ने साल 2005 में बॉलीवुड फ़िल्म ‘नजर’ से अश्मित पटेल के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो कसक, बंपर ड्रॉ और शैतान जैसी बॉलीवुड फ़िल्मों में नज़र आईं.

Veena Malik Birthday: वीना मलिक का विवादों से रहा है पुराना नाता, कभी कराया न्यूड फोटोशूट तो कभी सुनाई गई सजा - Entertainment News: Amar Ujala4- वीना मलिक
वीना मलिक का असली नाम ज़ाहिदा मलिक है. वीना ने साल 2012 में ‘गली गली में चोर है’ फ़िल्म में आइटम डांस के ज़रिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था. साल 2012 में उन्होंने ‘दाल में कुछ काला है’ फ़िल्म से एक्टिंग डेब्यू किया.

5- सारा लॉरेन
पाकिस्तानी एक्ट्रेस सारा लॉरेन उर्फ़ मोनालिसा हुसैन ने साल 2013 में भट्ट कैंप की फ़िल्म ‘मर्डर-3’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने ‘बरखा’ और ‘फ्रॉड सैयां’ जैसी B ग्रेड बॉलीवुड फ़िल्में की. पिछले 3 साल वो किसी भी बॉलीवुड फ़िल्म में नज़र नहीं आई हैं.

6- मीशा शफ़ी
मीशा शफ़ी पाकिस्तानी मूल की कनाडियन एक्ट्रेस-सिंगर और मॉडल हैं. पाकिस्तान के लाहौर से ताल्लुक रखने वाली मीशा ने साल 2013 में फ़िल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फ़िल्म में मीशा बेहद छोटे किरदार में नज़र आई थीं.

Humaima Malick is his 29th actress to be kissed in Emraan Hashmi's upcoming movie Raja Natwarlal. - Hindi Filmibeat7- हुमैमा मलिक
हुमैमा मलिक ने साल 2014 में इमरान हाशमी के साथ फ़िल्म ‘राजा नटवरलाल’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये उनकी आख़िरी फ़िल्म बनकर रह गई. हुमैमा का नाम पाकिस्तान की बो,ल्ड एक्ट्रेस में शुमार हैं.

पाकिस्तानी मावरा होकेन जीवनी mawra hocane biography in hindi urdu - Anmol Bharat8- मावरा हॉकेन
पाकिस्तानी फ़िल्म व टीवी एक्ट्रेस मावरा हॉकेन ने साल 2016 में ‘सनम तेरी कसम’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फ़िल्म में हर्षवर्धन राणे और मावरा हॉकेन की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री लोगों को काफी पसंद आई थी, लेकिन इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में कोई काम नहीं मिला.

जब इस हिरोइन ने बोल दिया सलमान को छिछोरा... - Pakistani actress Saba Qamar insulting bollywood actors9- सबा कमर
पाकिस्तान की टॉप एक्ट्रेस में शुमार सबा कमर ने साल 2017 में इरफ़ान ख़ान स्टारर ‘हिन्दी मीडियम’ फ़िल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये फ़िल्म हिट रही थी. फ़िल्म में सबा ने शानदार एक्टिंग भी की थी. बावजूद इसके उन्हें बॉलीवुड में आगे काम नहीं मिला.

10- सजल अली
सजल अली ने साल 2017 में श्रीदेवी स्टारर ‘मॉम’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फ़िल्म में उन्होंने दिवंगत श्रीदेवी की बेटी का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्हें अब तक कोई बॉलीवुड ऑफ़र नहीं हुई. सजल कई पाकिस्तानी धारावाहिकों में नज़र आ चुकी हैं.

11- माहिरा ख़ान
इस लिस्ट में आख़िरी नाम पाकिस्तान की नंबर 1 एक्ट्रेस माहिरा ख़ान का आता है. माहिरा ने साल 2017 में शाहरुख़ खान स्टारर फ़िल्म ‘रईस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ये फ़िल्म हिट रही थी लेकिन माहिरा को इसके बाद कोई भी फ़िल्म ऑफ़र नहीं हुई.

Leave a Reply