11 छक्के-16 चौके, 27 गेंदों पर ठोके 130 रन, SA के बल्लेबाजों ने उधेड़ी BNG गेंदबाजों की बखिया, टूटे कई रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप का 22वां मैच (South Africa vs Bangladesh, 22nd Match, Super 12 Group 2) दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. सिडनी में ग्रुप-2 के मैच (South Africa vs Bangladesh, 22nd Match, Super 12 Group 2) में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

Imageटीम का अह फैसला सही साबित हुआ. रिले रॉसो और डी कॉक की जोड़ी ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. रॉसो ने 8 छक्के जड़ते हुए शतक लगा दिया है. यह इस टी20 वर्ल्ड कप का पहला शतक है. वहीं, रिले रॉसो के टी20 करियर का दूसरा शतक है. रॉसो ने लगातार दूसरे टी20 में शतक लगाया है. उन्होंने भारत के खिलाफ इंदौर में चार अक्तूबर को नाबाद 100 रन बनाए थे.

मैच (South Africa vs Bangladesh, 22nd Match, Super 12 Group 2) में क्विंटन डिकॉक 38 गेंद पर 63 रन बनाकर आउट हुए. डी कॉक ने अपनी आतिशी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए. डिकॉक को आफिफ हुसैन ने सौम्य सरकार के हाथों कैच कराया.

डिकॉक ने रॉसो के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 85 गेंद पर 163 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. ट्रिस्टन स्टब्स तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. उन्हें शाकिब अल हसन ने लिटन दास के हाथों कैच कराया. अफ़्रीकी बल्लेबाज स्टब्स फ्लॉप रहे और उन्होंने सात गेंद पर सात रन बनाए.

Imageइससे पहले अफ्रीकी टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लग गया. कप्तान तेम्बा बावुमा छः गेंद पर दो रन बनाकर आउट हो गए. अफ़्रीकी कप्तान बवुमा को तस्कीन अहमद ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराया.

दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित मैच में 20 ओवर में पांच विकेट पर 205 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे अधिक दो विकेट लिए.

अफ़्रीकी बल्लेबाजों ने 11 छक्के-16 चौके जड़ते हुए 27 गेंदों पर ही 130 रन बना दिए. अफ़्रीकी बल्लेबाज रूसो ने वर्ल्डकप में सबसे बड़ी पारी खेली. वहीं एक पारी में इस वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *