हिटमैन ने रचा इतिहास, तोड़ दिया सबसे ज्यादा छक्कों की ये रिकॉर्ड, अफरीदी को पछाड़ बने नम्बर 1

0
176

एशिया कप में सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में भारत का सामना श्रीलंका से हो रहा है. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 173 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने से बसे ज्यादा 74 रन की पारी खेली. इस पारी के साथ ही उन्होने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

Image

रोहित शर्मा ने जड़ा 28वां अर्धशतक
एशिया कप के इस सीजन के पहले 3 मुकाबलों रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे. लेकिन इस बार उन्होंने न केवल टीम को संकट से निकाला बल्कि टी20 अंतरराष्ट्रीय की 28वीं फिफ्टी भी जड़ दी. वे 41 बॉल में 72 रनों की पारी खेलने के बाद चमिका करुणारत्ने का शिकार बने.

अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में रोहित ने 5 चौके और 4 छक्के बरसाए. इतना ही नहीं उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 97 रनों की तेजतर्रार अर्धशतकीय साझेदारी भी निभाई. यही नहीं रोहित ने टी20I में सबसे ज्यादा पचास प्लस स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है. उनकी ये 32वीं पचास प्लस पारी थी.

Image

सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा
72 रनों की अर्धशतकीय पारी के दौरान दूसरा छक्का लगाते ही रोहित हिटमैन एशिया कप में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पछाड़ दिया है. इस मैच के पहले तक अफरीदी 26 छक्कों के साथ पहले और रोहित 25 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर थे.

अब एशिया कप में रोहित के नाम 31 मैचों की 30 पारियों में 29 छक्के हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने 1016 रनों के अलावा 1 शतक व 8 अर्धशतक भी अपने नाम किए. वहीं 27 मैचों में 26 छक्के लगाने वाले अफरीदी दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं. इसके बाद 25 मैचों में 23 छक्के लगाने वाले श्रीलंका के सनथ जयसूर्या तीसरे नंबर पर बने हुए हैं.

एशिया कप में सबसे अधिक छक्के
रोहित शर्मा (भारत)- 29 छक्के
शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान)- 26 छक्के
सनत जयसूर्या (पाकिस्तान)- 23 छक्के
सुरेश रैना (भारत)-23 छक्के
एमएस धोनी (भारत)- 16 छक्के

Leave a Reply