हार के जबड़े से सरफराज-वसीम ने निकाला, WWWWWW..ईश सोढ़ी ने पाक में मचाई तबाही, बाबर ने ठोके 175 रन

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड (PAK v NZ) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच (Pakistan vs New Zealand, 1st Test) ड्रॉ पर खत्म हुआ है। मैच (Pakistan vs New Zealand, 1st Test) के आखिरी दिन के आखिरी सेशन में मेजबान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अचानक से पारी घोषित कर दी|

बाबर के इस फैसले ने मुकाबले में रोमांच बढ़ा दिया। पांचवें दिन के तीसरे सेशन के आखिरी 15 ओवर में पाकिस्तान ने कीवी टीम के सामने जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य रखा। हालांकि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे ने तेज खेलने का प्रयास किया लेकिन अँधेरा ज्यादा होने की वजह से अंपायरों ने मैच को ड्रॉ के नतीजे पर छोड़ दिया।

Pakistan vs New Zealand, 1st Test बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच की पहली पारी में पाकिस्तान ने 438 रन बनाये| पाक इ तरफ से कप्तान बाबर आजम और आगाह सलमान ने शतकीय पारी खेली। इसके बाद इस विशाल स्कोर को न्यूज़ीलैंड टीम ने आसानी से पार किया और पहली पारी में 174 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की।

कीवी टीम ने पूर्व कप्तान केन विलियमसन के दोहरे शतक की बदौलत 612 रनों पर पहली पारी घोषित की। Pakistan vs New Zealand, 1st Test में पाकिस्तान टीम ने दूसरी पारी की शुरुआत सधी हुई की। एक समय पर पाकिस्तान ने 206 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए और उस समय कुल बढ़त 32 रनों की थी| ऐसे में आठवें और नौवें नंबर के बल्लेबजासौद शकील और मोहम्मद वसीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

पाकिस्तान के बल्लेबाज सौद शकील और मोहम्मद वसीम जूनियर ने आठवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 71 रनों की अहम साझेदारी की| जिसकी बदौलत कप्तान बाबर आजम ने आखिरी पलों में पारी को घोषित किया और मैच (Pakistan vs New Zealand, 1st Test) में रोमांच बढ़ा दिया

Imageपाकिस्तान के गेंदबाज अबरार अहमद ने पहले ही ओवर में पहला विकेट हासिल किया| इसके बाद कीवी बल्लेबाज लैथम और कॉनवे ने 6.3 ओवर में 57 रनों की तूफानी शुरुआत की। लेकिन दिन की रौशनी जाने के बाद अंपायरों ने इस मैच को ड्रॉ पर छोड़ने का निर्णय लिया।

Pakistan vs New Zealand, 1st Test में केन विलियमसन को उनकी 200 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इस टेस्ट सीरीज का आखिरी और दूसरा मैच कराची के इसी मैदान पर 2 जनवरी से खेला जायेगा।