हारा श्रीलंका रोया ऑस्ट्रेलिया, डिफेंडिंग चैम्पियन की वर्ल्डकप से छुट्टी, इंग्लैंड को SL को 4 विकेट से रौंदा

डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के अरमानों की रौंदते हुए इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 से हरा दिया. इसके साथ ही 2010 के टी20 विश्वकप की विजेता इंग्लिश टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. है.

सिडनी में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हुए यह मैच अपने नाम कर लिया.

Image

इस दौरान हेल्स ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए, बटलर ने 28 रन बनाए. दोनो ने पहले विकेट लिए 75 रन की साझेदारी करते हुए टीम को ठोस शुरूआत दी. इसके अलावा स्टोक्स ने नाबाद 44 रन की पारी खेली.

श्रीलंका तरफ से वनिंदु हसरंगा, लाहिरू कुमारा और धनंजय डिसिल्वा को दो-दो विकेट मिले.

इससे पहले श्रीलंका के लिए सधी हुई शुरूआत देते हुए निसांका और मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े. मेंडिस 18 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद डीसिल्वा (9), असलांका (8) रन बनाकर नियमित अंतराल पर पवेलियन लौटे.

हांलकी दूसरी तरफ निसांका ने तूफानी तेवर दिखाते हुए 45 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होने 2 चौके और 5 छक्के जड़े. उनके अलावा राजपक्षे ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए.

इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने तीन विकेट हासिल किए. एक-एक विकेट आदिल राशिद, मोईन अली, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *