हज कर चुके हैं ये 4 भारतीय क्रिकेटर, माँ-बाप व पत्नी संग किया मस्जिद-उल-हरम का दीदार, देखें वीडियो

0
267

रमजान का पाक महिना चल रहा है. इस महीने में लोग खूब दुआएं कर रहे हैं. बरकतों और रहमतों वाले इस महीने में लोग उमराह करने भी जाते हैं. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी हज जैसे पवित्र यात्रा कर चुके हैं. आज के इस लेख में हम आप लोगों को बताने वाले हैं भारतीय क्रिकेट के कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में जो सऊदी अरब में हज का दीदार कर चुके हैं. तो आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में-

1. वसीम जाफर (भारत)

16 फरवरी 1978 को मुंबई में जन्मे टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने पहला टेस्ट मैच 24 फरवरी 2000 में मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर भी हज की यात्रा कर चुके हैं.

2. इरफान पठान (भारत)

Top Indian cricketing brothers perform Umrah | Arab News

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने इंडिया क्रिकेट टीम को अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कई मैच जिताए. पठान ने सऊदी अरब की खूबसूरत लड़की से शादी की और इरफ़ान पठान अपनी पत्नी के साथ सऊदी अरब में हज का दीदार भी कर चुके हैं.

3- मोहम्मद सिराज (भारत)

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मो सिराज ने दो वर्ष पहले अपने माता-पिता के साथ हज की यात्रा मुक्कमल की थी. मो सिराज इस समय भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं. वर्तमान में सिराज आईपीएल में कोहली की टीम RCB की तरफ से खेल रहे हैं.

4- यूसुफ पठान (भारत)
यूसुफ पठान इंडिया क्रिकेट टीम के एक बेहद ही शानदार खिलाड़ी रहे. यूसुफ पठान ने अपने भाई इरफान पठान के साथ सऊदी अरब में हज का दीदार कर किया था.

Leave a Reply